scriptDaughter-in-law became sarpanch by defeating mother-in-law | सास को हरा कर पुत्रवधू बनीं सरपंच | Patrika News

सास को हरा कर पुत्रवधू बनीं सरपंच

ग्राम पंचायत चुनाव

अहमदाबाद

Published: December 22, 2021 11:27:10 pm

प्रभास पाटण. गिर सोमनाथ जिले की देलवाड़ा ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर सास को हराकर पुत्रवधू ने चुनाव जीत लिया।
मंगलवार देर रात मतगणना पूरी होने के बाद परिणाम घोषित किया गया। देलवाड़ा ग्राम पंचायत के सरपंच पद के चुनाव मैदान में सास जीवीबेन व पुत्रवधू पूजा विजय बांभणिया प्रत्याशी थीं। पूजा ने सास को 1100 वोटों से चुनाव हरा दिया। इसके साथ ही देलवाड़ा ग्राम पंचायत के 16 वार्डों में अपने पैनल को भी पूजाबेन ने चुनाव में विजयी बनवाया है। उनके अलावा वेरावल तहसील के खंढेरी गांव में रामसिंह चौहाण मात्र एक वोट से सरपंच के चुनाव में विजयी घोषित हुए।
सास को हरा कर पुत्रवधू बनीं सरपंच
पूजा बांभणिया
दूसरे दिन सुबह पूरी हुई मतगणना

वडोदरा. जिले की 287 ग्राम पंचायतों के चुनाव में मंगलवार सुबह शुरू हुई मतगणना बुधवार सवेरे तक पूरी हुई।
जिले की सावली व डभोई तहसीलों में गांवों की संख्या अधिक होने के कारण मंगलवार रातभर मतगणना की गई और यह कार्य बुधवार सुबह पूरा हुआ। सावली तहसील के कमलपुरा ग्राम पंचायत के सरपंच के चुनाव में ब्राह्मण प्रत्याशी को विजयी बनाया। मुस्लिमों व आदिसासियों के य बाहुल्य वाले गांव में पाटीदार व अन्य परिवारों के साथ एक मात्र ब्राह्मण परिवार भी रहता है। जिले में 27 ग्राम पंचायतें समरस हुई हैं।
पुन: मतगणना के बाद भी 6 वोट से ही जीती नीताबेन

जामनगर. जिले की जानगर तहसील के धुतारपर ग्राम पंचायत के सरपंच पद के लिए पुन: मतगणना के बाद भी नीताबेन गलाणी को 6 वोटों से ही विजेता घोषित किया गया।
कुल 2393 में से 2265 वोट मान्य और 128 वोट अमान्य रहे। एक प्रत्याशी काजलबेन काछडिय़ा को 1122 व दूसरी प्रत्याशी नीताबेन गलाणी को 1128 वोट मिले। 15 वोट नोटा में गए। मात्र 6 वोट के अंतर के कारण काजलबेन ने पुन: मतगणना की मांग की। चुनाव अधिकारी की ओर से पुन: मतगणना के बाद भी नीताबेन गलाणी को 6 वोट से ही विजेता घोषित किया गया।
सरपंच पद के पराजित प्रत्यााशी के पुत्र से मारपीट

जामनगर. जिले की लालपुर तहसील के नवागाम में सरपंच पद का चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद पराजित प्रत्याशी के पुत्र से मारपीट का मामला तीन आरोपियों के विरुद्ध लालपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है।
लालपुर तहसील के नवगाम निवासी व आयुर्वेद अस्पताल में कार्यरत रजनीकांत मकवाणा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद चचेरे भाई के साथ घर लौटते समय चंगा गाम ना पाटिया के समीप एक होटल पर चाय पीने रुका था।
उस समय स्वयं पर हमला करने, जान से मारने की धमकी देने व जातिगत तौर पर अपमानित करने का आरोप तहसील के काना शिकारी गांव निवासी तीन आरोपियों पर लगाया है। शिकायतकर्ता के पिता नवागाम ग्राम पंचायत के सरपंच पद की मतगणना के बाद पराजित घोषित किए गए थे। एससी एसटी सेल के उपाधीक्षक ने जांच शुरू की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानखतरनाक हुई तीसरी लहर, जांच में हर पांचवां व्यक्ति कोरोना संक्रमितIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लानभीषण लपटों से भी नहीं डरे ग्रामीण, अपनी जान पर खेलकर पड़ौसी को बचाया, Videoमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.