scriptमां की फटकार से बालिका ने घर छोड़ा | Daughter left home due to scolded mother | Patrika News

मां की फटकार से बालिका ने घर छोड़ा

locationअहमदाबादPublished: Jan 11, 2018 11:03:13 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

रेलवे सुरक्षा बल

RPF-Rajkot
अहमदाबाद/राजकोट. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) राजकोट ने घर से रूठ कर निकली जूनागढ़ की नाबालिग बालिका को उसके परिवार को सौंपा दिया। बालिका अपनी मां की फटकार से घर छोड़कर चली गई थी।
हुआ यूं कि राजकोट रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात महिला कांस्टेबल मधुबाला व महिला कांस्टेबल मंजू जाखड़ को गश्त के दौरान प्लेटफॉर्म नं.01 पर महिला प्रतीक्षालय में मंगलवार सुबह नाबालिग लड़की गुमसुम अवस्था में बैठी नजर आई, जो रो रही थी। इन महिला कांस्टेबलों की ओर से पूछताछ करने पर वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई। बाद में बालिका को आरपीएफ कार्यालय लाया गया।
वहां उप निरीक्षक खीमा भाई ने महिला कांस्टेबलों की मौजूदगी में बालिका से पूछताछ की तो उसने खुद को जूनागढ़ के नलियावाडी स्थित खामधोल क्षेत्र निवासी बताया। बालिका ने बताया कि वह अपनी मम्मी की फटकार से रूठ कर घर से निकल गई थी और राजकोट पहुंच गई। इन महिला कांस्टेबलों की ओर से पूछताछ करने पर वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई। बाद में बालिका को आरपीएफ कार्यालय लाया गया। बाद में कार्रवाई के बाद आरपीएफ स्टाफ ने बालिका को उसकी नानी को सौंप दिया। राजकोट के मंडल रेल प्रबंधक पी.बी. निनावे तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त एस.पी. वर्मा ने आरपीएफ स्टाफ की सराहना की।
ट्रेन से शराब की हेराफेरी का पर्दाफाश
रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने बुधवार को ट्रेन से शराब की हेराफेरी का पर्दाफाश किया। आरोपियों से 6230 रुपए की शराब जब्त की गई। बाद में कार्रवाई के लिए शराब का जत्था और आरोपी को राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सौंप दिया। आरपीएफ-अहमदाबाद की टीम को जानकारी मिली थी कि वडोदरा से अहमदाबाद आ रही ट्रेन संख्या 22955 में एक यात्री शराब की हेराफेरी कर रहा था। जानकारी के आधार पर आरपीएफ टीम ने निगरानी कर एक व्यक्ति को पकड़ लिया। आरोपी से 6320 रुपए की शराब की बोतलें जब्त की। वडोदरा से अहमदाबाद आ रही ट्रेन संख्या 22955 में एक यात्री शराब की हेराफेरी कर रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो