scriptबीबी तालाब के पास गंभीर अवस्था में मिले दो युवकों की मौत | Death of two friends in Vatva Ahmedabad | Patrika News

बीबी तालाब के पास गंभीर अवस्था में मिले दो युवकों की मौत

locationअहमदाबादPublished: Nov 18, 2018 11:24:30 pm

जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका, पुलिस का इनकार

vatva

बीबी तालाब के पास गंभीर अवस्था में मिले दो युवकों की मौत

अहमदाबाद. वटवा के बीबी तालाब इलाके में ऑटो रिक्शा के पास गंभीर अवस्था में मिले दो युवकों की उपचार से पहले ही मौत हो गई। दोनों की ही मौत जहरीली शराब पीने से होने की आशंका है, लेकिन पुलिस जहरीली शराब पीने से मौत की बात से इनकार कर रही है। हालांकि जहरीली शराब कांड की आशंका को देखते हुए मध्यरात्रि ही शहर पुलिस ने इलाके के बुटलेगरों के यहां दबिश भी दी। दोनों की मौत किसी जहरीले रसायन को पीने से होने की बात कही जा रही है। मरने वाले दोनों ही युवक मित्र थे। इस मामले में वटवा ने एक मृतक की मां की शिकायत पर राजू अन्ना (मद्रासी) नाम के युवक के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपी राजू अन्ना को हिरासत में भी ले लिया गया है। वह तेलंगाना का रहने वाला है, दो माह पहले ही अहमदाबाद आया था।
दाणीलीमडा अलहयात डुप्लैक्स निवासी इन्जामुल उर्फ राज (21) और उसका मित्र फिरोज मोहम्मद हुसैन (28) दोनों ही शनिवार रात ऑटो रिक्शा लेकर बाहर निकले थे। रात करीब आढ़े आठ बजे दोनों ही बीबी तालाब के पास गंभीर अवस्था में ऑटो रिक्शा के पास मिले। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि दोनों के मुंह से सफेद झाग निकल रहा था। ऐसे में तत्काल दोनों को १०८ एम्बुलेंस की मदद से एल.जी.अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार मिलने से पहले ही दोनों ने दम तोड़ दिया।
ना इथेनॉल ना ही मिथेनॉल मिला, बिसरा रिपोर्ट का इंतजार
वटवा के पीआई एच.वी.सिसारा ने जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका को नकारते कहा कि दोनों ही मृतकों का डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया है। उससे पहले उनके लिए रक्त के नमूनों को एफएसएल में भेजा गया। उसकी आई प्राथमिक रिपोर्ट में रक्त में ना तो इथेनॉल और ना ही मिथेनॉल मिला है। मौत की वजह जानने के लिए मृतकों के बिसरा को एफएसएल में भेजा जा रहा है। उसकी रिपोर्ट में स्थिति साफ होने की संभावना है।
ऑटो से मिली खांसी की दवाई की बोतल!
पीआई सिसारा ने बताया कि जिस ऑटो रिक्शा के पास से दोनों ही गंभीर हालत में मिले थे। उस ऑटो व उसके पास से कफ सीरप भी मिला है। जो इस इलाके में नशे के लिए इस्तेमाल होने की बात सामने आई है। हालांकि उसके सेवन से मौत की संभावना कम है। मृतक राज की मां से जानने को मिला कि राजू अन्ना ने कुछ पिलाया था। क्या पिलाया था। उस बारे में जांच की जा रही है। राजू अन्ना बुटलेगर नहीं है। वह तेलंगाना का रहने वाला है और दो महीने पहले ही अहमदाबाद आया है। उसे हिरासत में ले लिया है। पूछताछ की जा रही है।
‘मां मुझे राजू अन्ना ने कुछ पिलाया है सिर भारी हो गया है’
वटवा थाने में इन्जामुल उर्फ राज की मां हलीमाबानू शेख ने रविवार को दर्ज कराई प्राथमिकी में राजू अन्ना (मद्रासी) पर कोई पेय पदार्थ पिलाने और उसके चलते ही उसकी और उसके मित्र की मौत होने का आरोप लगाया है। शिकायत में हलीमाबानू ने बताया कि दम तोडऩे से चंद मिनट पहले रात करीब आठ बजे राज ने हलीमाबानू को फोन करके बताया था कि ‘मां मुझे राजू अन्ना ने कुछ पेय पदार्थ पिलाया है। जिससे मेरा सिर भारी हो गया है।….मैं दस मिनट में घर आता हूं।’ इतना कहकर उसने फोन काट दिया। उसके बाद उससे बात नहीं हो पाई और जब उसे देखा तो वो दम तोड़ चुका है। राज से बात होने के चंद मिनटों के बाद ही १०८ एम्बुलेंस से फोन आया। उसने पहले तो नाम पूछा फिर कहा कि राज बीबी तालाब के पास बेहोश हो गया है। तुम आओ। इस बीच फिर से फोन करने पर उसने कहा कि हम एल.जी.अस्पताल जा रहे हंै। एल.जी.अस्पताल आओ। वहां पहुंचे तो अस्पताल में राज और उसका मित्र फिरोज दोनों स्ट्रेचर पर मृत हालत में थे।
सोला में शराब पीने से बिगड़ी थी चार की तबियत!, नहीं चला कारणों का पता
जुलाई महीने में सोला गांव में बुटलेगर अजय दंताणी के पास से छह थैली देशी शराब लाकर पीने से चार युवकों की तबियत बिगड़ी थी। महेश ने दो, प्रविण ने डेढ़ और धीरेन व अजय ने आधे से पौना थैली पी थी। उसके बाद सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर चारों को भर्ती किया था। उस समय भी पुलिस ने दावा किया था कि शराब में इथेनॉल या मिथेनॉल नहीं मिला है। क्या पीने से चारों की तबियत बिगड़ी थी। इसका खुलासा पुलिस ने नहीं किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो