scriptराज्य के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को दीपावली की सौगात | Deepawali bonus, class IV employees, Gujarat | Patrika News

राज्य के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को दीपावली की सौगात

locationअहमदाबादPublished: Oct 26, 2021 10:15:51 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

दिया जाएगा साढ़े तीन हजार रुपए का बोनस

राज्य के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को दीपावली की सौगात

राज्य के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को दीपावली की सौगात

अहमदाबाद. प्रदेश के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सरकार ने दीपावली के बोनस की घोषणा की है। इसके तहत चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को करीब 3550 रुपए दिए जाएंगे। राज्य सरकार की ओर से मंगलवार को अधिसूचना के माध्यम से यह घोषणा की गई है।
राज्य सरकार के वित्त मंत्रालय की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार सातवें, छठवें और पांचवें वेतन आयोग में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2020-21 के एक माह के बराबर तदर्थ वेतन बोनस के रूप में चुकाने का निर्णय किया है। इस बोनस की अधिकतम सीमा 3500 रुपए रहेगी। सरकार के अनुसार यह वेतन उन्हीं कर्मियों को दिया जाएगा जो गत 31 मार्च तक सेवा में थे और वित्त वर्ष 2020-21 तक उनकी सेवा का समय कम से कम छह माह पूरा हो गया हो। इस तदर्थ बोनस की गणना औसतन वेतन के आधार पर की जाएगी। इसके अलावा तीन वर्ष या उससे अधिक समय तक (प्रति वर्ष कम से कम 240 दिन) काम करने वाले भी दिहाड़ी मजदरों को भी यह बोनस दिया जाएगा। उन्हें यह राशि काल्पिनिक 1200 रुपए वेतन के आधार पर चुकाई जाएगी। राज्य सरकार के अधीन बोर्ड तथा कॉर्पोरेशन में सेवा देने वाले चतुर्थ कर्मियों को भी यह बॉनस दिया जाएगा। यदि कॉर्पोरेशन या बोर्ड की ओर से उन्हें बोनस दिया जाएगा तो वे कर्मचारी इसका लाभ नहीं ले सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो