scriptDeesa-Shankheshwar ST bus service started | डीसा-शंखेश्वर एसटी बस सेवा आरंभ | Patrika News

डीसा-शंखेश्वर एसटी बस सेवा आरंभ

जैन समुदाय की लंबित मांग हुई पूरी

अहमदाबाद

Published: February 21, 2022 10:21:05 pm

पालनपुर. बनासकांठा जिले के डीसा निवासी जैन श्रद्धालुओं की ओर से लंबे समय से की जा रही मांग पर स्वीकृति मिलने के साथ ही सोमवार से डीसा-शंखेश्वर एसटी बस सेवा आरंभ की गई।
डीसा के विधायक शशिकांत पंड्या ने डीसा एसटी बस स्टेंड से डीसा-शंखेश्वर एसटी बस सेवा को झंडी दिखाकर रवाना किया। डीसा नगर पालिका अध्यक्ष राजू ठक्कर, एसटी डिपो के प्रबंधक रमेश चौधरी, जैन समुदाय के अग्रणी मौजूद थे।
गौरतलब है कि डीसा के जैन समुदाय के लोगों ने धार्मिक व सामाजिक अवसर पर पाटण जिले में स्थित शंखेश्वर जाने के लिए समय-समय पर एसटी बस आरंभ करने की मांग की थी। जैन समुदाय के अग्रणी हसमुख वेदलिया ने प्रदेश के परिवहन व यात्राधाम विकास मंत्री पूर्णेश मोदी को 31 दिसंबर 2021 को पत्र लिखकर इस संबंध में मांग की थी।
मोदी ने एसटी विभाग के प्रबंध निदेशक को कार्रवाई के निर्देश दिए। वहां से निर्देश मिलने पर गुजरात राज्य मार्ग वाहन व्यवहार निगम के पालनपुर कार्यालय के विभागीय निदेशक ने 11 फरवरी को पत्र लिखकर बस सेवा आरंभ करने की स्वीकृति दी थी।
डीसा-शंखेश्वर एसटी बस सेवा आरंभ
डीसा के विधायक शशिकांत पंड्या ने डीसा एसटी बस स्टेंड से डीसा-शंखेश्वर एसटी बस को झंडी दिखाकर रवाना किया।
महेसाणा के वसई में बस स्टेशन का उद्घाटन, 94.71 लाख रुपए के खर्च से निर्मित

मेहसाणा. जिले के वसई में 94.71 लाख रुपए के खर्च से निर्मित बस स्टेशन का उद्घाटन विधायक रमणभाई पटेल ने किया। विधायक ने कहा कि सुदूरवर्ती क्षेत्र में परिवहन की बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
कुल 3,440 वर्ग मीटर जमीन पर 309 वर्ग मीटर क्षेत्र में निर्मित बस स्टेशन पर 3 प्लेटफार्म, प्रतीक्षा हॉल, पास कक्ष, चालक-परिचालक कक्ष, पानी का कक्ष, पार्सल कक्ष व दुकानों की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।
जिला पंचायत सदस्य भरत पटेल, विजापुर तहसील पंचायत अध्यक्ष भाविक पटेल, एसटी के विभागीय निदेशक वी.एल. चौधरी, पूर्व विधायक कांति पटेल, जिला पंचायत की निर्माण समिति के अध्यक्ष राजू पटेल आदि मौजूद थे। गौरतलब है कि मेहसाणा एसटी विभाग ने कर्मचारियों के सहयोग व समन्वय से राज्य में डीजल के औसत में पहला स्थान हासिल किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

उड़ान भरते ही बीच हवा में बंद हो गया Air India प्लेन का इंजन, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंगBJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंबिहार में बारिश व वज्रपात से 37 लोगों की मौत, जानिए बिहार में क्यों गिरती है इतनी आकाशीय बिजली?Pegasus Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईएक फोन कॉल से खत्म हो गया 13 साल पुराना रिश्ता, छत्तीसगढ़ में ट्रिपल तलाक का मामलाबिहार कोर्ट में Amitabh Bachchan, Shah Rukh और Ajay Devgan के खिलाफ याचिका दायर, जानें क्या है माजरा?Raj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुखRohit Joshi Rape Case: राजस्थान के मंत्री पुत्र ने अब युवती पर लगाया हनीट्रेप का आरोप, हाईकोर्ट में याचिका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.