जामनगर में 15 ईवीएम खराब

जामनगर महानगर पालिका के 16 वार्ड की 64 सीटों के लिए 645 मतदान केन्द्रों पर 236 प्रत्याशियों के चयन के लिए मतदान

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 21 Feb 2021, 11:30 PM IST

जामनगर. जामनगर महानगर पालिका के 16 वार्ड की 64 सीटों के लिए रविवार को कुल 645 मतदान केन्द्रों पर 236 प्रत्याशियों के चयन के लिए मतदान किया। 15 ईवीएम खराब हो गई। कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन के अनुरूप थर्मल गन से बुखार मापकर, हाथ को सेनेटाइजर से साफ करवाने के बाद मतदाताओं को मतदान के लिए भेजा गया। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से आवश्यक व्यवस्था की गई।
सवेरे से मतदान की गति धीमी रही लेकिन मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की कतारें दिखाई दीं। शहर के भोई नी मढ़ी क्षेत्र स्थित एक मतदान केन्द्र पर पार्टी के चुनाव चिन्ह वाली पर्ची लेकर एक मतदाता पहुंचा इस कारण आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। इस कारण कुछ देर के लिए मतदान रोकना पड़ा। शांतिपूर्वक मतदान प्रक्रिया पूरी करवाने के लिए सिटी ए डिवीजन थाने की टीम ने थानाक्षेत्र में पैदल गश्त की।

राज्यमंत्री, सांसद, कलक्टर ने किया मतदान

जामनगर शहर के विधायक व अन्न एवं नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री धर्मेन्द्रसिंह जाडेजा ने पत्नी प्रफुल्लाबा, पुत्र जगदीशसिंह जाडेजा व परिवार के सदस्यों के साथ मकान के समीप शिशु विहार स्कूल में मतदान किया। उन्होंने मतदाताओं से भी मतदान करने की अपील की। क्षेत्रीय सांसद पूनमबेन माडम ने नवागाम क्षेत्र स्थित गौपालक छात्रावास में मतदान किया। जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी रविशंकर ने वार्ड 9 में विभाजी इंग्लिश हाईस्कूल में मतदान किया।

घोड़े पर व व्हील चेयर पर सवार होकर मतदान करने पहुंचे प्रत्याशी

वार्ड 1 के भाजपा प्रत्याशी फिरोज पताणी ने घोड़े के शौकीन होने के कारण घोड़े पर सवाार होकर मतदान करने पहुंचे। उन्होंने दस घोड़े पाले हैंं, वे अलग-अलग स्थानों पर होने वाली घोड़ों की रेस में हिस्सा लेने भी जाते हैं। वार्ड 7 के भाजपा प्रत्याशी गोपाल सोरठिया ने पिछले दिनों हादसे के शिकार होने के बाद पांव में प्लास्टर बंधने के कारण चिकित्सकों की ओर से तीन महीने के बेड रेस्ट की सलाह के चलते व्हील चेयर पर सवार होकर मतदान बूथ में पहुंचकर मतदान किया।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned