scriptराजधानी एक्सप्रेस में दही खराब, फिर यात्री किया कुछ ऐसा | Defective curd distributed to railway passenger in rajdhani express | Patrika News

राजधानी एक्सप्रेस में दही खराब, फिर यात्री किया कुछ ऐसा

locationअहमदाबादPublished: Sep 17, 2018 10:26:02 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

दुव्र्यवहार करने का लगाया आरोप

train

राजधानी एक्सप्रेस में दही खराब, फिर यात्री किया कुछ ऐसा

अहमदाबाद. दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस अहमदाबाद आ रहे रेल यात्री ने दही और पानी में दूषित पानी होने की शिकायत की थी, लेकिन रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के निकट कैटरिंग स्टाफ और आरपीएफ ने शिकायत वापस लेने को लेकर उनको धमकाया। बाद में उस यात्री अपनी शिकायत वापस ले ली, लेकिन ट्विटर पर रेल प्रशासन से उसकी शिकायत कॉपी अपलोड कर दी।
अहमदाबाद के अर्बुदानगर में रहने वाले नीरजसिंह (निरेशसिंह चन्देल) रविवार को अपने तीन साथियों संजयभाई, रमेशभाई, रमेश और अब्दुल जब्बार के साथ राजधानी एक्सप्रेस से अहमदाबाद आ रहे थे। ट्रेन में उनको खाना परोसा गया, लेकिन उन्होंने कैटरिंग स्टाफ से दही और पानी में दूषित होने की लिखित में शिकायत की। रेवाड़ी से कुछ ही दूर ट्रेन गई थी तभी कैटरिंग स्टाफ के साथ आरपीएफ जवान उनके कोच में आ धमका। उनका आरोप है कि आरपीएफ कर्मियों ने उनको धमकाते हुए कहा कि उन्होंने शराब पी है गिरफ्तार करना पड़ेगा। अन्यथा शिकायत वापस ले लो। बाद में उन्होने यह भी कहा कि वे पैसे ऐंठना चाहते हैं। जयपुर में उतारकर गिरफ्तार करना पड़ेगा। बाद में डर के मारे शिकायत वापस ले ली।
गंदगी फैलाने वालों पर लगेगा जुर्माना
अधिकारियों एवं पर्यवेक्षकों की बैठक
भावनगर. ‘स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ेÓ के दूसरे एवं तीसरे दिन रविवार और सोमवार को भावनगर रेल मंडल पर ‘स्वच्छ संवादÓ के रूप में मनाया गया, जिसमें मंडल रेल प्रबंधक रूपा श्रीनिवासन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में अधिकारियों एवं सभी विभागों के पर्यवेक्षकों ने भाग लिया, जिसमें बैठक में गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया।
साथ ही अपने कार्यालयों को साफ-सुथरा रखने एवं गंदगी न फैलाने से संबंधित सुझाव देने को लेकर चर्चा की गई। गंदगी फैलाने वाले पर दंड लगाने का प्रावधान लाया गया एवं सबसे साफ-सुथरा तरीके से रहने एवं कार्य करने वाले को पुरस्कृत करने का भी प्रावधान किया गया। बैठक में मंडल सामग्री प्रबंधक विहार ठाकर ने आभार जताया। रेलवे कॉलोनियों, विश्रामगृहों, डॉरमेटरियों, रनिंग रूमों, हॉस्पिटलों, हेल्थ यूनिटों जैसे रेल परिसरों में स्थित सभी संस्थाओं में गंदगी न फैलाने से सम्बंधित नोटिस प्रदर्शित किये गये। जन सामान्य उद्घोषणा प्रणाली तथा पोस्टरों के ज़रिये सभी दर्जों की यात्रा में कागज रहित टिकट सहित यात्रा के बारे में जागरूकता पैदा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो