script

आईआईटीराम का दीक्षांत समारोह, 373 छात्रों को उपाधि

locationअहमदाबादPublished: Jan 20, 2022 09:33:26 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

degree, youth, culture, technology, students, research; 147 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले तीन भवनों का भूमिपूजन, युवा संस्कृति के निर्माण का नेतृत्व कर रहा है गुजरात: मुख्यमंत्री
 

आईआईटीराम का दीक्षांत समारोह, 373 छात्रों को उपाधि

आईआईटीराम का दीक्षांत समारोह, 373 छात्रों को उपाधि

गांधीनगर. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता से गुजरात बुनियादी ढांचा विकास की समयानुकूल मांग के अनुरूप कुशल युवा संस्कृति के निर्माण का नेतृत्व कर रहा है। गुरुवार को अहमदाबाद स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ इंफ्रास्ट्रद्मक्चर, टेक्नोलॉजी, रिसर्च एंड मैनेजमेंट (आईआईटीराम) के चौथे दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने यह बात कही। मुख्यमंत्री ने वर्चुअल तरीके से इस दीक्षांत समारोह में शिरकत करते 370 से अधिक छात्रों को उपाधि और विशेषज्ञता प्राप्त 20 छात्रों को पदक प्रदान किए।
उन्होंने इस संस्थान के परिसर में 147 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले छात्रावास भवन, अकादमिक ब्लॉक और फैकल्टी हाउसिंग का भूमिपूजन भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गांधीनगर से किया।
शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी, यूनिवर्सिटी के बोर्ड ऑफ गवर्नेंस के चेयरमैन सुधीर मेहता और प्राध्यापकों सहित उपाधि प्राप्त करने वाले युवा छात्र इस समारोह में उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि रक्षाशक्ति यूनिवर्सिटी, रेलवे यूनिवर्सिटी, मरीन यूनिवर्सिटी, पंडित दीनदयाल एनर्जी यूनिवर्सिटी, स्टार्टअप यूनिवर्सिटी और नेशनल फोरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी सहित जैसी अनेक यूनिवर्सिटियों में अब आईआईटीराम का नाम भी जुड़ गया है। पटेल ने 21वीं सदी को ज्ञान-विज्ञान की सदी करार देते हुए कहा कि भारत इस सदी में विश्व गुरु बनने के लिए प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में तैयार है, जबकि गुजरात वैश्विक ज्ञान देने वाली ऐसी यूनिवर्सिटियों के जरिए उसका केंद्र बिंदु बनने को प्रतिबद्ध है।
शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी ने आईआईटीराम के चौथे दीक्षांत समारोह में वर्चुअल तरीके से भाग लेते हुए उपाधि प्राप्त करने वाले छात्रों को शुभकामनाएं देते कहा कि बेहतर करियर के जरिए समृद्ध राष्ट्र के निर्माण में छात्रों का योगदान मौजूदा समय की मांग है।
वाघाणी ने कहा कि आईआईटीराम में गुजरात सरकार के ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंसÓ, ई-यंत्र लेबोरेटरी, स्मार्ट क्लास रूम और वाईफाई परिसर जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। यही नहीं, छात्रों को अनुसंधान के लिए प्रेरित करने को तथा विभिन्न विषयों पर अनुसंधान के लिए आईआईटीराम ने अंतरराष्ट्रीय संस्थानों से सहयोग किया है।
आईआईटीराम के चेयरमैन सुधीर मेहता ने स्वागत भाषण में संस्थान में चल रहे पाठ्यक्रमों और संस्थान की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर शिक्षा राज्य मंत्री कुबेरभाई डिंडोर और शिक्षा विभाग के सचिव एसजे हैदर वर्चुअल तरीके से मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो