scriptसड़कों पर गड्ढे व यातायात जाम | Demage road traffic jam problem in maninagar | Patrika News

सड़कों पर गड्ढे व यातायात जाम

locationअहमदाबादPublished: Jun 09, 2019 09:39:07 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

मणिनगर पूर्व में बारिश में होता है जलभराव

road

सड़कों पर गड्ढे व यातायात जाम

अहमदाबाद. मणिनगर पूर्व में जहां बारिश नजदीक है वहीं सड़कों पर बने गड्ढे परेशानी का सबब हैं। कुछ दिन पूर्व ही खोखरा में मद्रासी मंदिर के निकट जमीन धंस गई है, जिसमें एक व्यक्ति घायल भी हो गया था। इसके चलते वाहन चालकों को हमेशा गिरने का भय बना रहता है। उफान मारती सिवरेज भी नजर आ रही है। खोखरा से कांकरिया को जोडऩेवाले खोखरा ब्रिज को बंद करने से यातायात जाम की समस्या विकट बनी है। इस ब्रिज का पुन: निर्माण किया जा रहा है, जिससे हाटकेश्वर, खोखरा, सीटीएम और रामोल की ओर से आने वाले वाहन चालकों को खोखरा रेलवे कॉलोनी के निकट बने गुरुब्रिज से होकर जाना पड़ता है या फिर मणीनगर रेलवे क्रॉसिंग से होकर जाना पड़ता है। ट्रेनों की आवाजाही ज्यादा होने से यह क्रॉसिंग भी बारंबार बंद हो जाता है। पिछले काफी समय से लोग इस क्रॉसिंग पर पुल बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। इसके चलते सुबह-शाम यातायात जाम की समस्या हो जाती है। वहीं मणिनगर पूर्व और खोखरा सर्कल के निकट राधे बंगलोज समेज कई सोसायटियों में कम दबाव से जलापूर्ति होती है। बारिश के मौसम में हाटकेश्वर, अनुुपम सिनेमा के नजदीक, खोखरा हाउसिंग कॉलोनी के आसपास जलभराव हो जाता है। हाटकेश्वर के आसपास तो तालाब जैसा नजारा हो जाता है।
खोखरा में रहनेवाले संजय सूर्यबली ने बताया अनुपम सिनेमा से कांकरिया जाने वाला ब्रिज को पिछले काफी समय से बंद किया गया है, जहां नया ब्रिज बनाने का कार्य शुरू होने वाला है। ऐसे में यदि कालूपुर या सारंगपुर जाना हो तो मणिनगर क्रॉसिंग या फिर गुरुब्रिज का सहारा लेना पड़ता है, जहां सुबह-शाम यातायात रहता है। वहीं पार्किंग प्लॉट नहीं होने से कई लोग सड़कों के किनारे वाहन खड़े कर देते हैं।
राधे बंगलोज में रहनेवाली अल्पनाबेन का कहना है कि सोसायटी में चार सौ बंगलोज हैं, जहां महानगरपालिका ने पानी के कनेक्शन तो दिए, लेकिन उसमें पानी नहीं आता। सोसायटी के कॉमन प्लॉट में बनी टंकी से पानी की आपूर्ति है। इससे पानी कम दबाव से आता है। मद्रासी मंदिर के आसपास महानगरपालिका ने पाइप लाइन या मरम्मत कार्य किया है, लेकिन रास्ते को ठीक नहीं किया गया, जिससे वाहन चालकों को काफी दिक्कत होती है। साथ ही यातायात जाम की समस्या रहती है।
मणिनगर पूर्व में गोरकुआं के निकट रहने वाले हर्षद पटेल ने बताया कि हाटकेश्वर में मॉडल रिंग रोड बनाने के लिए खुदाई की जा रही है, लेकिन अब तक गड्ढों को नहीं भरा गया। बारिश का मौसम नजदीक होने से वाहन चालकों को परेशानी हो सकती है। वहीं पाइप लाइन बिछाने के लिए हाटकेश्वर से भाईपुरा जाने वाला मार्ग बंद किया गया, जहां जगह-जगह गड्ढे हैं। वहीं गोर का कुआं के निकट बारिश में पानी जमा हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो