scriptआखिर इन विधायकों को उठाना पड़ा खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत का मुद्दा | Demaged road, ahmedabad corporation, AMC, MLA in ahmedabad | Patrika News

आखिर इन विधायकों को उठाना पड़ा खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत का मुद्दा

locationअहमदाबादPublished: Nov 16, 2019 08:31:40 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Demaged road, ahmedabad corporation, AMC, Ahmedabad news, ahmedabad news today, 

आखिर इन विधायकों को उठाना पड़ा खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत का मुद्दा

आखिर इन विधायकों को उठाना पड़ा खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत का मुद्दा

अहमदाबाद. बारिश का मौसम बीतने के बाद भी शहर में अभी भी कई सड़कें हैं, जो खस्ताहाल हैं। सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हैं, जिनका आएदिन वाहन चालक शिकार बनते हैं। अहमदाबाद महानगरपालिका (Ahmedabad municipal corporation) के उस्मानपुरा कार्यालय में शनिवार दोपहर सांसद व विधायकों की संयोजन समिति की बैठक में बापूनगर विधानसभा के विधायक हिम्मतसिंह पटेल व दरियापुर विधानसभा के विधायक ग्यासुद्दीन शेख डेंगू पर लगाम लगाने, खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत करने समेत मुद्दे उठाए।
विधायक हिम्मतसिंह पटेल ने कहा कि शहर के पूर्वी इलाके में शारदाबेन अस्पताल महानगरपालिका संचालित सबसे बड़ा है, जहां दो-ढाई वर्षों से अधीक्षक का पद खाली है। इस अस्पताल में अधीक्षक नियुक्त करना चाहिए । वहीं बापूनगर में लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम के विकास को गति मिलनी चाहिए। वहीं बारिश में जो सड़कें खस्ताहाल हो गई थी उनकी मरम्मत के लिए राज्य सरकार ने दो करोड़ रुपए राशि आवंटित की है उससे सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत होनी चाहिए। उन्होंने शहर में बढ़ रहे डेंगू के मरीजों का मुद्दा उठाया।
वहीं दरियापुर के विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने कहा कि डेंगू (Dengue) के मरीजों का अन्य अस्पतालों में 30 से 40 हजार रुपए खर्च होता है। एसवीपी हॉस्पिटल (SVP hospitals) समेत महानगरपालिका संचालित अन्य अस्पतालों में डेंगू के मरीजों का उपचार करने के लिए मुफ्त दवाईयां मुहैया करानी चाहिए।
अहमदाबाद शहर को डेंगू की चपेट से मुक्त कराने की मांग करते शेख ने कहा कि दरियापुर विधानसभा में पिछले दो माह में 12 सौ से ज्यादा डेंगू के मामले सामने है। महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग को डोर-टू डोर मेडिकल जांच शिविर होना चाहिए। जंतुनाशक को छिड़काव के अलावा फोगिंग मशीन से दवा का छिड़काव करना चाहिए। साथ सफाईकर्मियों की कमी है। नियमित तौर पर साफ-सफाई के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दरियापुर विधानसभा क्षेत्र में सड़क रिसरफेस के लिए दो करोड़ रुपए आवंटित किए। बारिश में सड़कों की हालत खस्ता हो गई थी। सड़कों पर गड्ढे हो गए, जिससे लोग परेशान थेे, जो राशि आवंटित की गई है उससे सड़कों की मरम्मत करनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो