scriptगरीब, मध्यम वर्ग के लिए निजी अस्पतालों में 25 प्रतिशत बेड की मांग | Demand for 25 percent beds in private hospitals for poor, middle class | Patrika News

गरीब, मध्यम वर्ग के लिए निजी अस्पतालों में 25 प्रतिशत बेड की मांग

locationअहमदाबादPublished: Apr 17, 2021 11:10:31 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

वडोदरा शहर कांग्रेस की ओर से मांग

गरीब, मध्यम वर्ग के लिए निजी अस्पतालों में 25 प्रतिशत बेड की मांग

वडोदरा महानगर पालिका के कार्यालय के कारण प्रवेश द्वार बाहर शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रशांत पटेल व वडोदरा महानगर पालिका में विपक्ष के पूर्व नेता चंद्रकांत श्रीवास्वत की पत्रकारों से बाचतीत

वडोदरा. शहर कांग्रेस की ओर से शहर के गरीब व मध्यम वर्ग के कोविड संक्रमित लोगों के लिए निजी अस्पतालों में 25 प्रतिशत बेड आरक्षित रखने की मांग की गई है।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रशांत पटेल व वडोदरा महानगर पालिका में विपक्ष के पूर्व नेता चंद्रकांत श्रीवास्वत ने कहा कि इस संबंध में महापौर को ज्ञापन देने की घोषणा की गई थी लेकिन महानगर पालिका के कार्यालय का मुख्य प्रवेश द्वार बंद करने के कारण प्रवेश द्वार पर ज्ञापन चिपकाया गया।
खंडेराव मार्केट स्थित महानगर पालिका के मुख्य कार्यालय के बाहर पत्रकारों से बाचतीत में उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में पूर्व में निजी अस्पतालों के तय किए गए भाव के अनुसार चार्ज वसूलने पर आर्थिक तौर पर लोगों को लाभ होगा। इसके अलावा गंभीर स्थिति वाले मरीजों को ही रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाने के लिए सरकार की ओर से चिकित्सकों को दिए गए निर्देशों के बजाए उन्होंने मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आवश्यकता तय करने का काम चिकित्सकों पर छोडऩे की मांग की।
इसके साथ की कोरोना संक्रमित मरीजों का मनोबल बढ़ाने के लिए कोरोना केन्द्रों में टीवी लगाकर धार्मिक व मानसिक शांति देने वाले कार्यक्रम दिखाने की मांग की गई है। उन्होंने सरकारी अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने, मरीजों व लोगों को राहत के लिए सरकारी भवनों, छात्रावासों, स्कूल भवनों में कोविड सेंटर खोलकर स्वयंसेवी संस्थाओं से संचालन करवाने की मांग भी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो