Ahmedabad News : द्वारका में भगवान द्वारकाधीश का जगत मंदिर खोलने की मंजूरी की मांग

देवभूमि द्वारका जिले के...

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 28 May 2020, 10:59 PM IST

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले के द्वारका में भगवान द्वारकाधीश के जगत मंदिर को खोलने की मंजूरी देने की मांग गुगली ब्राह्मण 505 संस्था व पुजारियों की ओर से राज्य सरकार से की गई है।
संस्था के प्रतिनिधियों की ओर से कहा गया है कि द्वारका में कुछ भक्त जगत मंदिर में भगवान द्वारकाधीश के चरणों में शीश झुकाने के बाद और दर्शन करके जल ग्रहण करते हैं, ठाकोरजी की सेवा-पूजा करने के बाद भोजन करते हैं। फिलहाल देवस्थान समिति की ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से भगवान द्वारकाधीश के दर्शन करवाए जा रहे हैं, लेकिन कुछ भक्त जब तक ठाकोरजी के सम्मुख जाकर दर्शन नहीं करते तब तक संतोष प्राप्त नहीं होता।
इनके अलावा रात्रि के समय कारोबार बढ़ाकर कुछ व्यापारी सीधे मंदिर जाकर शयनस्तुति कर श्रीजी को पोढ़ाने के बाद घर जाते हैं। यह सभी कार्य नित्यक्रम के अनुसार शुरू करने की मांग की जा रही है। लॉक डाउन के दौरान सीआरपीसी की धारा 144 लागू होने के बावजूद जगत मंदिर के शिखर पर ध्वजा चढ़ाई जा रही है। ध्वजा लेकर जाने वाले भक्त बैंड-बाजों के साथ मंदिर पहुंचते थे, लेकिन वर्तमान समय में ध्वजा चढ़वाने के लिए परिवार के मात्र दो सदस्य सादगी से मंदिर जाकर ध्वजा सौंप रहे हैं और मंदिर के शिखर पर ध्वजा को सादगी के साथ चढ़ाया जा रहा है, लेकिन ध्वजा चढ़ाने वाले परिवार मंदिर में नहीं जा पा रहे हैं।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned