scriptएक्सप्रेस हाइवे को जोड़ते रोड से शाला को हटाने की मांग | demand for shift school from near highway road | Patrika News

एक्सप्रेस हाइवे को जोड़ते रोड से शाला को हटाने की मांग

locationअहमदाबादPublished: Feb 26, 2018 11:12:18 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

मृतक छात्र को श्रद्धांजलि देने उमड़े लोगों ने कहा : राज्य सरकार करवाए जांच, 15 लाख की सहायता मांगी, आज स्कूल बंद की घोषणा

accident
वडोदरा. शहर में जय अम्बे विद्यालय ग्रुप की ओर से रविवार सवेरे आयोजित साइक्लोथॉन में हिस्सा लेने के लिए स्कूल पहुंचे छात्र की एस.टी. बस से कुचलने के कारण मौत के बाद स्कूल के बाहर सोमवार को आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में लोग उमड़े। लोगों ने एक्सप्रेस हाइवे को जोड़ते रोड से शाला को हटाने और राज्य सरकार से जांच करवाने की मांग की। इसके साथ ही मृतक के परिवारजनों को 15 लाख की सहायता करने की मांग की गई। श्रद्धांजलि सभा के दौरान ही मंगलवार को शहर के स्कूल बंद करने की घोषणा की गई।
शहर के कारेलीबाग क्षेत्र में अमित नगर सर्कल के समीप स्थित अम्बे स्कूल की अंग्रेजी माध्यम की कक्षा 6 में अध्ययनरत व शहर के राजमहल रोड स्थित खाडिय़ा पोल नंबर-2 निवासी छात्र हेत चौहाण की रविवार को मौत हो गई। इसके बाद स्कूल के बाहर गुजरात वाली (अभिभावक) मंडल की ओर से सोमवार को श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। मंडल के अध्यक्ष नरेश शाह, वडोदरा वाली मंडल के अध्यक्ष, बड़ी संख्या में अभिभावक, मृतक हेत के माता-पिता, परिवारजन, विद्यार्थी, कांग्रेस नेता नरेंद्र रावत, आरएसपी के पार्षद राजेश आयरे सहित बड़ी संख्या में शामिल लोगों ने श्रद्धांजलि दी।
गुजरात वाली (अभिभावक) मंडल के अध्यक्ष नरेश शाह ने मांग करते हुए कहा कि एक्सप्रेस हाइवे को जोडऩे वाले रोड पर स्थित स्कूल को तुरंत प्रभाव से हटाया जाना चाहिए। अभिभावकों ने शाला संचालकों के विरुद्ध फौजदारी मामला दर्ज करने की मांग की। इसके साथ ही राज्य सरकार से प्रकरण की जांच करवाने, मृतक के परिवारजनों को 15 लाख की सहायता करने की मांग की गई। श्रद्धांजलि सभा के दौरान ही मंगलवार को शहर के स्कूल बंद करने की घोषणा की गई। मृतक हेत की माता गार्गी चौहाण के अनुसार स्कूल के बाहर रोड पर नियमित तौर पर काफी यातायात रहता है। उनका कहना है कि उन्होंने अपना बालक गंवाया है लेकिन भविष्य में अन्य किसी परिवार को अपनी संतान ना गंवानी पड़े, इसके लिए योजना बनाई जानी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो