scriptमुख्य शिक्षक का तबादला रद्द कराने की मांग पर अड़े ग्रामीण | Demand to cancel transfer of teacher of primary school | Patrika News

मुख्य शिक्षक का तबादला रद्द कराने की मांग पर अड़े ग्रामीण

locationअहमदाबादPublished: Dec 28, 2019 11:26:18 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

Villagers, Demand, Cancellation, Transfer, Head Teacher, Primary school, Parents Boycott Education

मुख्य शिक्षक का तबादला रद्द कराने की मांग पर अड़े ग्रामीण

मुख्य शिक्षक का तबादला रद्द कराने की मांग पर अड़े ग्रामीण

जामनगर. तहसील के नानीखावड़ी के सरकारी प्राथमिक स्कूल के एक मुख्य शिक्षक का तबादला रद्द कराने की मांग पर अड़े ग्रामीणों ने अब शिक्षा का बहिष्कार किया है। स्कूल को तालाबंदी के बाद भी मांग पूरी नहीं हुई तो अब अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल नहीं भेजने का निर्णय किया।

जानकारी के अनुसार नानी खावडी प्राथमिक स्कूल के मुख्य शिक्षक अरविंदभाई डाभी की जामनगर के माधापर भुंगा प्राथमिक स्कूल में तबादला हो गया था। ग्रामीणों ने मुख्य शिक्षक को पुन: प्राथमिक स्कूल में लाने की मांग की थी। ग्रामीणों ने २१ दिसम्बर को स्कूल में तालाबंदी की थी, लेकिन उसके बाद भी शिक्षक की पुन: बदली नहीं हुई तो ग्रामीणों ने शिक्षा का बहिष्कार करने का निर्णय लिया और बच्चों को स्कूल भेजने का बंद कर दिया।

इस स्कूल में कक्षा एक से छठवीं तक के १३६ विद्यार्थी और सातवीं एवं आठवीं के ८५ विद्यार्थी अभ्यास करते हैं। सरकार के नियमानुसार स्कूल में कम से कम २५० विद्यार्थी पर मुख्य शिक्षक की नियुक्ति की जाती है, लेकिन इस स्कूल में २५० से कम विद्यार्थी होने के कारण मुख्य शिक्षक अरविंद डाभी का अन्य स्कूल में तबादला किया गया है।

उप निदेशक एच. आर. हडिया के अनुसार शिक्षक की बदली नियमानुसार हुई है और नियमानुसार ही मुख्य शिक्षक की इस स्कूल में नियुक्ति नहीं हो सकती। दूसरी ओर, ग्रामीण भी शिक्षक को पुन: स्कूल में लाने को अड़े हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो