scriptपार्टी विरोधी गतिविधियां करनेवालों से मांगा जवाब | Demanded to reply from leader's for anti party activity | Patrika News

पार्टी विरोधी गतिविधियां करनेवालों से मांगा जवाब

locationअहमदाबादPublished: Mar 09, 2018 10:46:31 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

कांग्रेस की अनुशासन समिति की बैठक

Gujarat congress
अहमदाबाद. गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति की अनुशासन समिति की शुक्रवार को एलिसब्रिज स्थित प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें विधानसभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियां करनेवालों से जवाब मांगे गए। अब इसकी रिपोर्ट कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी को सौंपी जाएगी।
गुजरात में पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियां को लेकर सवाल उठाए गए थे। इसके बाद दिल्ली आलाकमान ने ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने का मन बनाया था। इसके लिए कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने समीक्षा बैठक की थी, जिसकी रिपोर्ट दिल्ली आलाकमान को सौंपी थी। इसके चलते पार्टी ने कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को निलंबित भी किया था। जो नेताओं और कार्यकर्ताओं को निलंबित किया उनमें बनासकांठा के वडगांव निवासी और जीपीसीसी के महासचिव मेलाजी ठाकोर, गांधीनगर में दहेगाम में जगतसिंह चौहान, डांग के मुकेश पटेल, भावनगर सिटी की पार्षद गीताबेन मेर और साबरकांठा में हिम्मतनगर के रणजीतसिंह सोलंकी हैं। साथ ही कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को नोटिस भी दिए गए, , जिसमें प्रथम चरण में 45 और दूसरे चरण में 17 नेताओं और कार्यकर्ताओं को नोटिस दिया गया। इसके चलते ही शुक्रवार को एलिसब्रिज स्थित प्रदेश कांग्रेस में अनुशासन समिति की बैठक हुई। बैठक में जिन नेताओं और कार्यकर्ताओं को नोटिस दिया गया था उनको अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया।
बैठक के बाद अनुशासन समिति के अध्यक्ष नटवरसिंह महीडा ने कहा कि जिन नेताओं और कार्यकर्ताओं को नोटिस दिया गया था उनके जवाब लिए गए हैं। उसकी रिपोर्ट तैयार कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी जाएगी। जिन लोगों को खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों के साक्ष्य पाए जाएंगे उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।
कांग्रेस निकालेगी संवाद यात्रा
सूत्रों के अनुसार गुजरात विधानसभा सत्र का समापन होने के बाद कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की कवायद शुरू करेगी। इसके लिए राज्य के हर जिलों में संवाद यात्रा निकाली जाएगी। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी के नेतृत्व में अप्रेल से जून तक निकाली जानेवाली यह यात्रा हर जिलों में कार्यकर्ताओं तक पहुंचेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो