किसान व पाटीदारों की रामधुन

किसान व पाटीदारों की रामधुन

Gyan Prakash Sharma | Publish: Sep, 06 2018 03:41:59 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

पाटीदारों में रोष, सौराष्ट्र के अनेक स्थलों पर प्रदर्शन

राजकोट. हार्दिक पटेल के समर्थन में सौराष्ट्र के अनेक स्थलों पर पाटीदार व किसानों ने रामधुन शुरू की है। हार्दिक के समर्थन में अब किसान भी आगे आने लगे हैं। गोंडल तहसील के मोटी खिलोरी गांव में बुधवार को बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष एकत्रित हुए और रामधुन की। उपलेटा तहसील के मोटी पानेली गांव में भी प्रतीक उपवास व रामधुन की और ५१ पाटीदार युवकों ने मुंडन कराकर सरकार के विरुद्ध रोष व्यक्त किया। उधर, गोंडल तहसील के देरडी कुंभाजी गांव में ११ किसानों ने मुंडन कराया।
गिर सोमनाथ जिले के ऊना के कांग्रेस विधायक पुंजाभाई वंश सहित कार्यकर्ताओं ने ऊना टावर चौक में प्रतीक उपवास किया। गोंडल के वर्धमाननगर सोसायटी में महिलाओं ने रामधुन की।


४० कार्यकर्ता हिरासत में :
वडोदरा. हार्दिक के समर्थन में पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति की ओर से बुधवार को प्रतीक उपवास का कार्यक्रम आयोजित किया, लेकिन बिना मंजूरी के उपवास पर बैठे ४० कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पास समिति की ओर से शहर के नागरवाड़ा स्थित पटेल वाड़ी में प्रतीक उपवास की घोषणा की गई,जिसके चलते बड़ी संख्या में पाटीदार एकत्रित हो गए। कांग्रेस के कार्यकर्ता भी स्थल पर पहुंच गए। बिना मंजूरी के उपवास कार्यक्रम आयोजित करने पर पुलिस ने पास एवं कांग्रेस अग्रणी संजय पटेल, हरीश पटेल, पार्षद अतुल पटेल, जागृतिबेन राणा, कांग्रेस अग्रणी जगदीश ब्रह्मभट्ट, ललित पटेल सहित ४० कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। हिरासत के समय कार्यकर्ता व पुलिस के बीच झड़प भी हुई।


चार फीट गहरे गड्ढे में उपवास :
जूनागढ़. जिले के विसावदर में एसटी बस स्टैंड के पास बुधवार को दो किसानों ने अनिश्चिकालीन उपवास शुरू किया है। अरविंद सुवागिया व लालजीभाई कोटडिया ने चार-चार फीट गहरा गड्ढा खोदा और उसमें उपवास शुरू किया है। अन्य किसान प्रतीक उपवास एवं रामधुन में जुड़े।


तीन गांवों में थाली-बेलन बजाए :
हिम्मतनगर. साबरकांठा जिले की हिम्मतनगर तहसील के तीन गांवों में मंगलवार रात को थाली-बेलन बजाकर हार्दिक का समर्थन घोषित किया। तहसील के कुमळा, अडपोदरा व बेरणा गांव में महिलाओं ने थाली-बेलन बजाकर बिगुल फूंका। इसके अलावा बेरणा गांव में गुरुवार को कुछ पाटीदार मुंडन कराएंगे।


पाटण से ऊंझा सद्भाव पदयात्रा ९ को :
हिम्मतनगर. पाटण में हार्दिक के समर्थन में पास की ओर से उमा-खोडल सद्भाव पदयात्रा संघ का ९ सितम्बर को आयोजन किया जाएगा, जिसमें पाटण जिले के ९० गांवों के पाटीदार जुड़ेंगे और ऊंझा स्थित उमियामाताजी के मंदिर पर जाएंगे।
पाटण पास समिति के संयोजक हार्दिक के अनुसार हार्दिक के स्वास्थ्य एवं भाजपा सरकार को सद्बुद्धि दिलाने के उद्देश्य से पाटण में खोडियार माताजी के मंदिर से यात्रा शुरू की जाएगा। संघ पाटण से रवाना होगा और बालीसणा गांव से ऊंझा उमिया माताजी के धाम में पहुंचेगा। पाटण सहित अन्य विधायक जुड़ेंगे।

Ad Block is Banned