जामनगर में कोरोना को काबू मेंं करने के लिए घूमेंगे 20 धन्वंतरी रथ

मनपा आयुक्त ने दिखाई हरी झंडी, त्योहारों के दौरान अलग अलग इलाकों में जाकर करेंगे जांच

 

By: Gyan Prakash Sharma

Updated: 12 Aug 2020, 01:03 AM IST

जामनगर. गुजरात में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सरकार की ओर से अहमदाबाद में अपनाई गई धन्वंतरी रथों की योजना की सफलता को देखते हुए अब जामनगर में भी धन्वंतरी रथों के जरिए कोरोना पर काबू पाने की कवायद शुरू की गई है।


जामनगर के मनपा आयुक्त (JMC Commissioner) सतीश पटेल ने मंगलवार को मनपा इलाके में 20 धन्वंतरी रथों को हरी झंडी दिखाई। ये रथ शहर के अलग अलग इलाकों में जाकर न सिर्फ कोरोना के संक्रमित मरीजों का पता लगाकर उन्हें अस्पताल भेजने की कवायद करेंगे, बल्कि अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों को दवाई भी उपलब्ध करवाएंगे।


धनवतंरी रथों को मनपा के कार्यालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के दौरान उपायुक्त ए.के.वस्तानी, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ऋुजुता जोशी भी उपस्थित रहीं।
प्रत्येक धन्वंतरी रथ में तीन से चार पैरामेडिकल स्टाफ के कर्मचारी मौजूद रहेंगे। इन रथों के जरिए लोगों को कोरोना से बचाव के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक दवाईयां, हौम्योपेथी दवाईयां भी वितरित की जाएंगीं। जन्माष्टमी के त्योहार को देखते हुए लोग घरों में ही रहें, बिना वजह बाहर ना निकलें, जिससे कोरोना का संक्रमण फैलने से बचे इसके लिए लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned