Dholera SIR को Chinese Industries के लिए बड़े निवेश केन्द्र के रूप में बढ़ावा देगा

-Dholera SIR, Chinese Industrial Park, Investment hub, Gujarat,

गांधीनगर. अहमदाबाद के पास धोलेरा विशेष निवेश क्षेत्र (एसआईआर) में चीनी औद्योगिक पार्क स्थापित किया जाएगा। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की उपस्थिति में गांधीनगर में गुजरात सरकार और चाइना एसोसिएशन ऑफ स्मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज( सीएएसएमई) के बीच गुजरात में निवेश को व्यापक रूप से प्रेरित करने से संबंधित दो अहम एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

एमओयू के तहत सीएएसएमई इन्वेस्टमेंट ग्रुप धोलेरा सर को चीनी उद्योगों के लिए बड़़े निवेश केन्द्र के तौर पर बढ़ावा देगा। धोलेरा इंडस्ट्रीयल सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड इसके लिए प्लग एंड प्ले का इन्फ्रास्ट्रक्चर और चीनी उद्योगपतियों को उद्योग शुरू करने की जरूरी अनुमतियां दिलाने में सहायक होगा।

मुख्यमंत्री की उपस्थिति में हुए एक अन्य एमओयू के तहत गुजरात सरकार के उपक्रम औद्योगिक विस्तार ब्यूरो (इंडेक्स्ट-बी) राÓय में निवेश के लिए आने वाले चीनी उद्योगपतियों को औद्योगिक इकाइयों, राÓय की विभिन्न नीतियों और अन्य प्रोत्साहनों के बारे में पूरा ब्यौरा देगा।
इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. जे.एन. सिंह, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, धोलेरा एसआईआर के प्रबंध निदेशक हरित शुक्ल, उद्योग आयुक्त राहुल गुप्ता, इंडेक्स्ट-बी की प्रबंध निदेशक नीलम रानी सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Uday Kumar Patel
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned