राजकोट में डीजल 102 रुपए प्रति लीटर, माल भाड़ा बढ़ा

ट्रांसपोर्टरों ने प्रति टन माल भाड़ा बढ़ा दिया

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 13 Oct 2021, 10:54 PM IST

राजकोट. शहर व जिले में बुधवार को डीजल 102 रुपए प्रति लीटर हो गया। ट्रांसपोर्टरों ने प्रति टन माल भाड़ा बढ़ा दिया है।
राजकोट गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष हसमुख भगदे के अनुसार 15 दिन में डीजल के भाव में प्रति लीटर 4 रुपए की वृद्धि हुई है। ट्रांसपोर्टरों के लिए लाभ कमाने के बजाए नुकसान से बचने का ध्यान रखने का समय आ गया है। छोटो ट्रांसपोर्ट व्यवसाइयों को बैंक ऋण की किश्तें चुकाने के लिए कारोबार जारी रखना पड़ रहा है।
उनके अनुसार ट्रांसपोर्टरों की ओर से पिछले महीने 15 प्रतिशत माल भाड़ा बढ़ाने के चलते ग्राहकों से विवाद हो चुका है। अब 10 प्रतिशत माल भाड़ा और बढ़ाने के लिए 1-2 दिन में एसोसिएशन की बैठक बुलाई जाएगी। उनके अनुसार आए दिन डीजल के भाव बढ़ाने से कारोबार मुश्किल हो गया है। इससे ट्रांसपोर्टरों को नुकसान होता है इसलिए सरकार की ओर से एक समय में ही भाव वृद्धि करनी चाहिए ताकि ट्रांसपोर्टरों को 6-12 महीने की योजना बनाकर कारोबार करने में आसानी हो सके।
ट्रांसपोर्ट व्यवसाइयों के अनुसार कोरोना काल के चलते डेढ़ वर्ष बाद कारोबार ने गति पकड़ी है। त्योहारों के कारण माल वाहक वाहनों की मांग बढ़ी है लेकिन अधिक भाड़े रूपी अवरोध आया है। इस बीच, एसोसिएशन की ओर से निर्णय लिए जाने से पहले ही ट्रांसपोर्टरों की ओर से भाड़े में वृद्धि कर दी गई है। पहले बायो डीजल से वाहन चलाए जा रहे थे तब आंशिक राहत थी, अब अनिर्वाय तौर पर डीजल का ही सहारा है और उसका भाव भी 100 रुपए प्रति लीटर को पार कर गया है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned