Ahmedabad news : महात्मा गांधी की डिजिटल मल्टीमीडिया प्रदर्शनी 12 से

Ahmedabad news : महात्मा गांधी की डिजिटल मल्टीमीडिया प्रदर्शनी 12 से
Ahmedabad news : महात्मा गांधी की डिजिटल मल्टीमीडिया प्रदर्शनी 12 से

Gyan Prakash Sharma | Updated: 11 Oct 2019, 10:31:44 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

Digital multimedia exhibition, Mahatma Gandhi, Ahmedabad News, Gujrat News,

राजकोट. शहर के गांधी म्युजियम में महात्मा गांधी की डिजीटल मल्टीमीडिया प्रदर्शन शनिवार को शुरू होगी। सात दिवसीय इस प्रदर्शनी में गांधी जीवन दर्शन डिजिटल मीडिया के माध्यम से होंगे।


यह जानकारी केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के गुजरात विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक डॉ. धीरज काकडिय़ा ने शुक्रवार को दी।


प्रदर्शन स्थल गांधी म्युजियम में संवाददाता सम्मेलन में डॉ. काकडिय़ा ने बताया कि केन्द्र सरकार ने गांधी के मूल्यों को लोगों तक पहुंचाने एवं उन्हें अपनाने के उद्देश्य से देशभर में डिजिटल मल्टीमीडिया प्रदर्शनी आयोजित होने वाली है। राजकोट में १२ से १८ अक्टूबर तक आयोजित होने वाली प्रदर्शनी का उद्घाटन केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री परषोत्तम रूपाला शनिवार दोपहर ३ बजे करेंगे।


प्रदर्शनी में आधुनिक इंटरकेटिव डिवाइस के माध्यम से गांधी के जीवन मूल्यों व आदर्शों को डिजीटल डिस्प्ले से प्रदर्शित किया जाएगा। बालकों के लिए यह प्रदर्शन विशेष आकर्षण का केन्द्र बनेगी, क्योंकि मनोरंजन के रूप में गांधी के जीवन मूल्य समझाए जाएंगे। प्रदर्शनी के साथ-साथ दिन में गांधी के आदर्शों जैसे कि स्वदेशी, नारी सशक्तिकरण, स्वच्छा आदि पर गांधी विचार के विशेषज्ञों की ओर से बताया जाएगा।

राजकोट एवं गुवाहाटी में मेगा मल्टी मीडिया प्रदर्शनी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष २०१४ में पहली बार प्रधानमंत्री बनने के साथ ही घोषणा की थी कि गांधी की १५०वीं जयंती देशभर में धूमधाम से मनाई जाएगी। ऐसे में पिछले एक वर्ष से केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से गांधी के सिद्धांतों को राष्ट्रीय एवं वैश्विक स्तर पर ले जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस सन्दर्भ में भारतभर में २१ शहरों में आधुनिक टेक्नोलॉजी से गांधी प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। देश में दो शहरों गुवाहाटी एवं राजकोट में मेगा मल्टी मीडिया डिजिटल प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी, जबकि अन्य स्थलों पर मध्यम स्तर की प्रदर्शनी आयोजित होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned