scriptAhmedabad News : नए तेरापंथ भवन के निर्माण पर चर्चा | Discussion on construction of new Terapanth building | Patrika News

Ahmedabad News : नए तेरापंथ भवन के निर्माण पर चर्चा

locationअहमदाबादPublished: Dec 04, 2019 12:16:55 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

सामूहिक बैठक में

Ahmedabad News : नए तेरापंथ भवन के निर्माण पर चर्चा

Ahmedabad News : नए तेरापंथ भवन के निर्माण पर चर्चा

अहमदाबाद. श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा की अहमदाबाद इकाई के कार्यकारिणी सदस्यों व विशेष आमंत्रित सदस्यों की विशेष बैठक अध्यक्ष नरेन्द्र सुराणा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
आचार्य महाश्रमण के आगामी वर्ष 2024 के लिए चातुर्मास की प्रार्थना व तेरापंथी सभा की अहमदाबाद इकाई के तत्त्वावधान में तेरापंथ भवन के निर्माण की योजना पर बैठक में चर्चा की गई। अध्यक्ष नरेन्द्र सुराणा ने आचार्य महाश्रमण का वर्ष 2024 का चातुर्मास अहमदाबाद में रखवाने की प्रार्थना के लिए प्रस्ताव रखा।
पिछली गुरुदर्शन यात्रा के समय अहमदाबाद से 250 व्यक्तियों ने वर्ष 2024 के चातुर्मास के लिए प्रार्थना की थी। अब पुन: अहमदाबाद के विशिष्ट श्रावकों के प्रतिनिधिमंडल को प्रार्थना करने के लिए भेजने को संयोजक के तौर पर सज्जनलाल सिंघवी को सर्वसम्मति से नियुक्त किया गया।
सुराणा ने बताया कि अहमदाबाद में प्रवास करने वाले अनेक प्रांतो के प्रवासी हैं और इन वर्षों में अनेक नए परिवार भी आ रहे हैं। तेरापंथी सभा की अहमदाबाद इकाई के तत्त्वावधान में तेरापंथ भवन के निर्माण के लिए लंबे समय से प्रयास किये जा रहे हैं। इस कार्य को तेज गति से आगे बढ़ाने के लिए चिंतन व मार्गदर्शन के बाद भैरूलाल चौपड़ा को सर्वसम्मति से संयोजक मनोनीत किया गया।
चौपड़ा ने सभी से सहयोग की अपेक्षा के साथ यथाशक्ति जुडऩे की अपील की और नए तेरापंथ भवन की जमीन से निर्माण तक आर्थिक सहयोग के लिए जुडऩे की अपील भी की। साध्वी सत्यप्रभा ने आशीर्वाद दिया व मंगलपाठ सुनाया। मंत्री मुकेश कोठारी ने अंत में आभार व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो