हार्दिक के समर्थन में प्रदर्शन, धरना व रामधुन

हार्दिक के समर्थन में प्रदर्शन, धरना व रामधुन

Gyan Prakash Sharma | Publish: Sep, 07 2018 03:01:14 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

पाटण में स्कूल-कॉलेज बंद का मिला-जुला असर

हिम्मतनगर. पाटण में पास की ओर से किए गए स्कूल-कॉलेज बंद के आह्वान का गुरुवार को मिलाजुला असर रहा।
पाटण शहर में पास समिति की ओर से हार्दिक पटेल के समर्थन व सरकार के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए स्कूल-कॉलेज बंद रखने ऐलान किया गया। ऐलान के चलते गुरुवार को पास के संयोजक व कार्यकर्ता सुबह से ही स्कूल-कॉलेजों बंद कराने के लिए निकल गए और संचालक व शिक्षकों के समझाकर बंद के समर्थन में जुडऩे की अपील की। साथ की छुट्टी करा दी। शहर के नोर्थ गुजरात कैम्पस स्थित तीन स्कूल एवं पांच कॉलेजों में शिक्षा कार्य बंद रहा। इसके अलावा, पायोनियर सहित यूनिवर्सिटियों के विभिन्न विभागों में पाटीदारों ने शिक्षा कार्य बंद बंद करा दिया।
उधर, चाणस्मा में भी बंद का असर देखने को मिला। पाटण एवं चाणस्मा में बंद के ऐलान को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए।

साबरकांठा एवं अरवल्ली जिले के पाटीदारों ने भी दिया हार्दिक को समर्थन
हिम्मतनगर. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के उपवास आंदोलन को अब साबरकांठा एवं अरवल्ली जिले के पाटीदार संगठनों ने भी समर्थन दिया है। हिम्मतनगर की उमिया परिवार वाड़ी में गुरुवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया है। साथ ही बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर भी रणनीति तैयार की गई।
हार्दिक के उपवास आंदोलन को समर्थन देने के लिए अब पाटीदार समाज के विभिन्न संगठन भी आगे आने लगे हैं। हिम्मतनगर में साबरकांठा एवं अरवल्ली जिले के पाटीदार समाज के १४ अध्यक्ष व मंत्रियों की उपस्थिति में गुरुवार को बैठक आयोजित की गई। करीब दो घंटे बंद कमरे में चली बैठक में हार्दिक के आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की गई। चौदह संगठनों ने लिखित में हार्दिक को समर्थन घोषित किया है।


पुतला दहन के मामले में ५० के विरुद्ध मामला दर्ज
हिम्मतनगर. तहसील के बेरणा गांव में दो दिन पूर्व हार्दिक के समर्थन में किए प्रदर्शन व पुतला दहन के मामले में पुलिस ने ५० से अधिक महिला-पुरुषों की भीड़ के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।
इस संबंध में गांभोई के पुलिस उप निरीक्षक (पीएसआई) ए. पी. ब्रह्मभट्ट ने दर्ज कराई प्राथमिकी में बताया कि ४ सितम्बर को बेरणा गांव में दोपहर को ५० से अधिक महिला-पुरुषों ने थाली-बेलन बजाए और सी. के. पटेल के पुतला का दहन किया। आसपास की सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान होने की संभावना के बावजूद अधिसूचना का उल्लंघन किया है।


पादरा में स्कूल बंद कराए
वडोदरा. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को अब गांवों से भी जन समर्थन मिल रहा है। जिले की पादरा तहसील के करखडी गांव के स्कूल बंद कराकर पाटीदारों ने प्रदर्शन किया। पादरा के पाटीदार युवकों ने स्कूल बंद कराने के बाद मुंडन कराया और रामधुन व जय सरदार, जय पाटीदार के नारों के साथ प्रदर्शन किया।
वडोदरा जिला कांग्रेस ने भी पाटीदारों को समर्थन घोषित किया है। इस दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे १६ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Ad Block is Banned