बड़े पैमाने पर हो सकते हैं जिला कलक्टरों के तबादले

बड़े पैमाने पर हो सकते हैं जिला कलक्टरों के तबादले

Uday Kumar Patel | Updated: 20 Aug 2019, 11:58:59 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-जिला कलक्टरों-डीडीओ की कॉन्फ्रेंस

 

गांधीनगर. रा’य भर के जिला कलेक्टरों और जिला विकास अधिकारियों (डीडीओ) की कॉन्फ्रेंस बुधवार को आयोजित होगी। कैबिनेट की बैठक के बाद इस कॉन्फ्रेंस को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और राजस्व मंत्री कौशिक पटेल संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे।

बुधवार को कलेक्टर कॉन्फ्रेंस के बाद बड़े पैमाने पर जिला कलक्टरों सहित आईएएस अधिकारियों के तबादले के आसार बताए जा रहे हैं। रा’य प्रशासनिक तंत्र में फिलहाल बदलाव जरूरी है। केन्द्र में प्रतिनियुक्ति पर गए अधिकारियों की संख्या काफी ’यादा है। इस कारण सचिवालय में कई विभागों में अधिकारी प्रभारी तौर पर कार्य कर रहे हैं। इसमें वडोदरा के महानगर पालिका के आयुक्त, बोटाद तथा भरूच कलेक्टर तथा सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी की जगह पर नियुक्ति करना बाकी है।

जिला कलेक्टर और डीडीओ की कॉन्फ्रेंस 6 महीने बाद आयोजित की जा रही है इस कॉन्फ्रेंस में रा’य के राजस्व अधिकारियों की हड़ताल, जंत्री की दर में वृद्धि सहित केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के अमलीकरण को लेकर चर्चा होगी। लोकसभा चुनाव के बाद यह कॉन्फ्रेंस पहली बार आयोजित की जा रही है। सीएम डैश बोर्ड के की रिपोर्ट के आधार पर कलक्टर स्तर पर किए गए कार्यों का मूल्यांकन किया जाएगा। डीडीओ को सरकारी कार्यों योजना और रिपोर्ट के साथ उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।


खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned