जिला पंचायत में कम से कम ढाई साल महिला पदाधिकारियों को मिलेगा अवसर

जिला पंचायत व सिलवासा नगर परिषद का हुआ गठन

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 30 Nov 2020, 07:30 PM IST

सिलवासा. संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली के निकाय चुनाव के बाद जिला पंचायत व नगर पालिका में प्रमुख व उपप्रमुख की विधिवत नियुक्ति सोमवार को हो गर्ई है। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने सोमवार से कार्यभार संभाल लिया हैै। नगर परिषद कार्यालय में कलेक्टर संदीप कुमार सिंह ने नगरपालिका चेयरमैन के तौर पर राकेशसिंह चौहान व उपाध्यक्ष के पद पर अजय देसाई को शपथ दिलवाई। तीन दिन पहले दोनों पदाधिकारियों को चुने हुए सदस्यों ने सर्वसम्मति से नेता घोषित कर दिया था।

सिलवासा नगर परिषद चुनाव में कुल 15 सीटें हैं, जिसमें भाजपा ने 9 सीटों पर विजय हासिल की हैं।
उधर, जिला पंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए सोमवार दोपहर जिला पंचायत कार्यालय में आयोजित बैठक में निर्वाचित सदस्यों ने निशा सुनील भंवर को प्रमुख व दीपक प्रधान को उपप्रमुख के लिए चुना। चुने हुए पदाधिकारियों को निर्वाचन अधिकारी निलेश गुरव ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। इसके बाद नवनियुक्त जिला पंचायत प्रमुख निशा भंवर ने कहा कि जिला पंचायत के विकास कार्यों में तेजी लार्ई जाएगी। गांवों में जन समस्याओं को प्राथमिकता से लिया जाएगा। जिला पंचायत पर पहली बार जनता दल युनाइटेड ने सत्ता हासिल की है। 20 सदस्यों वाली दानह जिला पंचायत में जनता दल युनाइटेेड ने 17 सीटें जीती हैं।


महिला को ढाई साल मिलेगा अवसर


संघ प्रशासन ने एक अध्यादेश जारी करके जिला पंचायत में प्रमुख व उपप्रमुख के पद पर कम से कम ढाई साल मौका देना अनिवार्य किया है। ढाई साल बाद महिला-पुरुष पदाधिकारी बदले जा सकेंगे।

Gyan Prakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned