विभाजित किए जोनों का किया उद्घाटन

विभाजित किए जोनों का किया उद्घाटन

Omprakash Sharma | Publish: Sep, 04 2018 10:14:12 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

२४ अधिकारी नियुक्त

अहमदाबाद. शहर के सबसे बड़े नए पश्चिम जोन से विभाजित किए गए उत्तर-पश्चिम जोन तथा दक्षिण-पश्चिम जोन मंगलवार से शुरू कर दिए गए। महापौर बीजल पटेल ने इनका उद्घाटन किया। नए बनाए गए दोनों जोन के लिए २४ अधिकारियों को भी नियुक्त कर दिया गया।
शहर में १५३ वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैले हुए नए पश्चिम जोन को दो भागों में विभाजित किया गया है। गौरतलब है कि गुजरात का यह सबसे बड़ा जोन वडोदरा महानगरपालिका के क्षेत्रफल के लगभग बराबर है। यह जोन भावनगर, जूनागढ़, राजकोट और गांधीनगर महानगरपालिका के क्षेत्र से बड़ा है। प्रशासनिक कार्यों में सरलता लाने के उद्देश्य से इसका विभाजन किया गया था। जिससे शहर अब सात जोन में विभाजित हो गया है। इसके साथ ही दोनों जोन के लिए दो मनपा उपायुक्त, दो सहायक उपायुक्त, दो सहायक सिटी इन्जीनियर, दो डिप्टी सिटी इन्जीनियर, दो हेल्थ ऑफिसर, दो सहायक डाइरेक्टर, दो सेेनिटेशन सुप्रिडेंट समेत २४ (दोनों जोनों के लिए बारह-बारह) अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। मनपा का कहना है कि जोन के विभाजन से कामकाज में सरलता आएगी। नए दोनों जोन के उद्घाटन के अवसर पर महापौर बीजल पटेल के मनपा आयुक्त विजय नेहरा अलावा विधायक अरविंद पटेल, किशोरसिंह चौहाण, भूपेन्द्रपटेल, उप महापौर दिनेश मकवाणा तथा स्थायी समिति के चेयरमैन अमूल भट्ट भी मौजूद रहे।
दो हजार वेकेंसी के लिए...
गुजरात यूनिवर्सिटी में एप्रेन्टिस भर्ती मेला ७ को
अहमदाबाद. मुख्यमंत्री एप्रेन्टिस योजना के अन्तर्गत गुजरात यूनिवर्सिटी के सीनेट हॉल में सुबह दस बजे से एप्रेन्टिस भर्ती मेला का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए चार व्यवसायों की दो हजार वेकेंसी हैं।
गुजरात यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. एच. ए. पंड्या के अनुसार चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) एसोसिएशन से जुड़ी नौकरीदाता कंपनियों को लगभग दो हजार वेकेंसी के लिए यह भर्ती मेला होगा। जिसमें चार व्यवसाय निर्धारित किए गए हैं। इनमें अकाउंटेंट्स, ऑडिट असिस्टेंड, कंप्यूटर ऑपरेटर तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। अकाउंटेंट के लिए शैक्षणिक योग्यता बी. कॉम और एम.कॉम के अलावा अकाउंटेंट सॉफ्टवेयर और कंप्यूटर का ज्ञान जरूरी है। जबकि ऑडिट असि. के लिए बी.कॉम और एम.कॉम के अलावा किसी भी सीए के अंडर में काम का अनुभव, कंप्यूटर ऑपरेटर व डाटा इन्ट्री ऑपरेटर के लिए बीकॉम व कंप्यूटर का अनुभव तथा चतुर्थ कर्मी के लिए दसवीं पास होना जरूरी है। भर्ती मेले में भाग लेने के इच्छुकों को बायोडाटा, शैक्षणिक प्रमाणपत्रों की फोटोकॉपी तथा पासपोर्ट साइज के फोटो के साथ स्थल पर पहुंचना होगा।

Ad Block is Banned