'दिव्यांगों को एक ही जगह पर मिलेंगे उपकरण'

'दिव्यांगों को एक ही जगह पर मिलेंगे उपकरण'
'दिव्यांगों को एक ही जगह पर मिलेंगे उपकरण'

Pushpendra Rajput | Updated: 11 Oct 2019, 10:49:11 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

Divyang, equipment, District collector, administration, supply equipment, civil hospital

अहमदाबाद. दिव्यांगों को एक ही स्थान पर ज्यादा से ज्यादा जीवन जरूरी उपकरण (essential equipment) मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन (District administration) ने कवायद शुरू की है। इन उपकरणों की आपूर्ति जांच के लिए 16 से 22 अक्टूबर तक कैम्प (Camp) किए जाएंगे। अहमदाबाद के सोला सिविल अस्पताल (civil hospital) में सुबह नौ बजे, ग्रामीण इलाकों के लिए सामुदायिक उपचार केन्द्र (CHC) में भी कैम्प लगाए जाएंगे। अहमदाबाद जिला कलक्टर (District collector) डॉ. विक्रांत पांडेय ने जारी बयान में यह बात कही।

अहमदाबाद जिला प्रशासन एवं 'एलीम्बको' के सहयोग से अहमदाबाद जिले के दिव्यांगों को ट्राइसिकल (Tricycle), मोबाइल (mobile), चश्मा समेत जीवन जरूरी साधन एक ही जगह मुहैया कराने के लिए जिला कलक्टर डॉ. विक्रांत पांडेय की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें एलीम्बको कंपनी के पदाधिकारी राजेश दुबे, प्रभारी अतिरिक्त कलक्टर हर्षद वोरा और अहमदाबाद जिला स्वास्थ्य अधिकारी (district health officer), समाज कल्याण अधिकारी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

बैठक में दिव्यांगों के साथ-साथ बुजुर्गों की योजना के लाभार्थियों को भी शामिल किया जाएगा, जिसमें जरूरी उपकरण मुहैया कराए जाएंगे। दिव्यांगों को ज्यादा से ज्यादा सहायता उपकरण मुहैया कराने के लिए अहमदाबाद जिले के सभी तालुका अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned