scriptDiwali celebrated with the elderly by making fireworks in old age home | वृद्धाश्रम में आतिशबाजी कर बुजुर्गों के साथ मनाई दिवाली | Patrika News

वृद्धाश्रम में आतिशबाजी कर बुजुर्गों के साथ मनाई दिवाली

शहर पुलिस आयुक्त की मानवीय पहल

अहमदाबाद

Updated: October 23, 2021 10:40:17 pm

वडोदरा. आमतौर पर खाकी वर्दी पहनने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को अनुशासन के नाम पर डंडा चलाने के लिए पहचाना जाता है लेकिन वडोदरा के शहर पुलिस आयुक्त डॉ. शमशेर सिंह ने मानवीय पहल करते हुए शी टीम को एक वृद्धाश्रम में भेजकर आतिशबाजी कर बुजुर्गों के साथ दिवाली मनाने के निर्देश दिए।
शहर पुलिस आयुक्त डॉ. शमशेर सिंह की मानवीय पहल व निर्देश पर शी टीम ने शहर के वारसिया क्षेत्र स्थित प्रेमदास वृद्धाश्रम पहुंची। टीम के साथ गए जी डिविजन के सहायक पुलिस आयुक्त पी.आर. राठोड ने भजन और गीतों की प्रस्तुति से बुजुर्गों को मंत्रमुग्ध किया। पुलिस अधिकारी को अपने बीच भजन व गीत प्रस्तुत करते देख बुजुर्ग भी भाव-विभोर हो गए और ताल मिलाकर नाचने लगे। बुजुर्गों के अनुसार वर्षों बाद भजन संध्या में शामिल होने का एहसास हुआ और भूतकाल के दिन याद आ गए।
वृद्धाश्रम में आतिशबाजी कर बुजुर्गों के साथ मनाई दिवाली
वृद्धाश्रम में आतिशबाजी कर बुजुर्गों के साथ मनाई दिवाली
मिठाई वितरित, परिवार के साथ का एहसास

इस अवसर पर शी टीम व पुलिस अधिकारियों ने वृद्धाश्रम में बुजुर्गों को मिठाई व अनाज के किट वितरित किए और आतिशबाजी भी की। पुलिस अधिकारियों के साथ दिवाली पर्व मनाने के दौरान बुजुर्गों के नेत्रों से हर्ष की अश्रुधारा बह निकली। उनके अनुसार वर्षों पुराने दिन याद आ गए। एक समय ऐसा एहसास हुआ जैसे गृह क्षेत्र से बाहर नौकरी करने वाले परिवार के सदस्य दिवाली मनाने के लिए घर लौटे हैं।
अधिकारियों ने लिया बुजुर्गों का आशीर्वाद

पुलिस अधिकारियों व शी टीम ने हमेशा बुजुर्गों के साथ रहने का आश्वासन दिया और बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। बुजुर्गों ने पुलिस अधिकारियों के साथ दिवाली पर्व मनाने व भजन संध्या का आनंद लेते हुए शहर पुलिस प्रशासन की मानवीय पहल की सराहना की। इस अवसर पर शहर पुलिस के जोन 4 के उपायुक्त लखधीरसिंह झाला, वारसिया थाने के निरीक्षक के.एन. लाठिया भी मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीदेश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीIND vs SA Dream11 Team Prediction: कैसी रहेगी पिच, बल्लेबाजों को मिलेगी मदद; जानें मैच से जुड़ी सारी अपडेटराजस्थान में 17 दिन में 46 लोगों की टूट गई सांसेंछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.