scriptस्पीकर ने कहा विधायक नहीं करें मोबाइल का उपयोग | Do not Use Mobile in assembly : Speaker to MLAs | Patrika News

स्पीकर ने कहा विधायक नहीं करें मोबाइल का उपयोग

locationअहमदाबादPublished: Feb 21, 2018 11:56:24 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

विधानसभा की झलकियां

Speaker warn no use of mobile

गांधीनगर. विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने विधायकों से मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है। बुधवार को सदन की कार्रवाई के दौरान उन्होंने यह घोषणा की।
स्पीकर ने कहा कि पिछले दो दिनों में कई विधायक मोबाइल फोन में रिकॉर्डिंग करते पाए गए हैं। इसलिए वे पहली बार सदन में पहुंचे विधायक सहित अन्य विधायकों से कहा कि वे मोबाइल फोन से सदन के कार्रवाई की रिकॉर्डिंग न करें। साथ ही मोबाइल का उपयोग नहीं करें। इस नियम का पालन नहीं करने वाले सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
स्पीकर ने फोन के अलावा सदस्यों से अपनी सीट पर ही बैठने की बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसा देखा गया है कि कई सदस्य सदन की कार्रवाई के दौरान अपनी सीट छोडक़र दूसरे सदस्य की सीट पर बैठते हैं। सदस्य को उनके आवंटित की गई सीट पर ही बैठना होगा।
आवजो-आवजो कहेवा नी जरूर नथी


एम्स पर चर्चा के दौरान खंभालिया से कांग्रेस विधायक विक्रम माडम के सदन से बहिष्कार करने के दौरान भाजपा विधायकों की ओर से आवजो-आवजो की आवाज आई। इस पर आपत्ति जताते हुए स्पीकर ने विधायकों से कहा कि आवजो-आवजो कहने की कोई जरूरत नहीं है।
नितिन ने कांग्रेसी विधायकों से पूछा एम्स एटले शू?


एम्स पर चर्चा के दौरान उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने कांग्रेसी विधायकों की ओर इशारा करते हुए उनसे पूछा एम्से एटले शू? (एम्स का क्या मतलब है?) उन्होंने कहा कि उन्हें सभी कांग्रेसी विधायकों से एक-एक कर पूछना है कि एम्स का क्या मतलब होता है। तब कांग्रेस के उपनेता शैलेष परमार ने कहा कि भारत में एम्स कांग्रेस लाई।
हजू तो पहला गीयर मां गाड़ी छे!


एम्स पर चर्चा के दौरान सदन में खूब बहस हुई। कांग्रेस के हर्षद रिबडिया के पूछे गए सवाल के दौरान उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कब से राह देखकर बैठे हुए हैं और चुटकी लेते हुए कहा कि अब वे ढाल दे रहे हैं, तब डिप्टी सीएम ने भी पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें भी ढाल देनी है। गाड़ी अच्छी तरह से चल रही है, लेकिन अभी तो गाड़ी पहले गीयर में ही चल रही है (हजू तो पहला गीयर मां गाड़ी छे)। तब विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने भी चुटकी ली और कहा कि नितिन की गाड़ी चली है, ऐसा न हो कि वह एम्स की चपेट में आ जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो