scriptजश्न में डूबा सूरत, बोले-हैप्पी न्यू ईयर | Doba Surat Bola-Happy New Year celebrating | Patrika News

जश्न में डूबा सूरत, बोले-हैप्पी न्यू ईयर

locationअहमदाबादPublished: Jan 01, 2018 10:04:29 pm

सूरतीयों को जिस घड़ी का बेसब्री से इंतजार था आखिर वह आ ही गई। रविवार मध्यरात्रि 12 बजने के साथ ही सूरत नए साल के जश्न में डूब गया। डूमस रोड पर सपरिवार

Doba Surat, Bola-Happy New Year celebrating

Doba Surat, Bola-Happy New Year celebrating

सूरत।सूरतीयों को जिस घड़ी का बेसब्री से इंतजार था आखिर वह आ ही गई। रविवार मध्यरात्रि 12 बजने के साथ ही सूरत नए साल के जश्न में डूब गया। डूमस रोड पर सपरिवार पहुंचे लोगों ने सडक़ पर ही डांस कर धमाल-मस्ती की और एक दूसरे को नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं। वर्ष 2017 को विदा करने और वर्ष 2018 का स्वागत करने के लिए सूरती कई दिनों से तैयारियां कर रहे थे। खास तौर पर युुवा और टीन एजर्स में थर्टी फस्र्ट की नाइट को लेकर अधिक उत्साह था।

शहर के बड़े होटल्स, फार्म हाउस, पार्टी प्लॉट्स में भी नए साल के जश्न को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही थीं। रविवार शाम सात बजे से ही लोग परिवार के साथ डूमस रोड की ओर बढऩे लगे। रात दस बजे डूमस रोड पर हुजूम उमड़ पड़ा। रात 12 बजने के इंतजार में लोग सडक़ों पर ही खानपान का लुत्फ उठाने के साथ डांस करते नजर आए। घड़ी की सुइयां जैसे ही 12 के अंक पर पहुंची समूचा मौहाल पटाखों की आवाज से गूंज उठा। लोगों उल्लास के साथ झूम उठे। इस दौरान किसी ने केक काटकर सेलिब्रेशन किया और कई लोग एक दूसरों को नए साल की बधाई देते नजर आए। इसके अलावा कई लोगों ने अपनी सोसायटियों में गेट टू गेदर का आयोजन कर जश्न मनाया।

थीम पार्टियों का आयोजन

शहर की कुछ होटलों और फार्म हाउस में कपल्स और फैमिली जैसी थीम बेस डांस पार्टियों का आयोजन किया गया। शाम सात बजे से ही होटलों में पार्टियां शुरू हो गई। केक काटने से लेकर गाला डिनर के साथ लोगों ने झूमते हुए नए साल का स्वागत किया।

पुलिस रही चौकचौबंद

थर्टी फस्र्ट की नाइट पर डूमस पर रोड पर जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से शाम छह बजे से ही अठवालाइन्स से डूमस चौपाटी तक ट्रैफिक संचालन समेत सुरक्षा व्यवस्था के लिए जवानों को तैनात कर दिया गया। लोगों की सहायता के लिए डूमस रोड पर चार अस्थाई पुलिस चौकियां बनाई गई। भीड़ में नजर रखने के लिए अलग-अलग पुलिस टीमें भी बनाई गई थी।

वीकेंड डेस्टिनेशन रहे गुलजार

मनपा के तमाम वीकेंड डेस्टिनेशन रविवार को गुलजार रहे। घूमने लायक ऐसी कोई भी जगह खाली नहीं थी, जहां सूरतीयों ने लुत्फ नहीं उठाया हो। तापी रिवरफ्रंट हो या सरथाणा नेचर पार्क, एक्वेरियम, पाल गार्डन, उगत बोटनिकल गार्डन और गोपी तालाब सभी स्थल थर्टी फस्ट मनाने के लिए हॉट फेवरिट बन गए थे। थर्टी फस्र्ट का जश्न रविवार को छुट्टी के दिन की वजह से उत्सवप्रिय लोगों के लिए सोने पर सुहागा हो गया। पूरे परिवार के साथ लोगों ने इस दिन का खूब लुत्फ उठाया।

कोई दोपहर बाद को कोई शाम को घर से बाहर निकल पड़ा। शहर के सभी गार्डन इस दिन के उत्सव के साक्षी बने। गार्डन में लोगों का हुजूम उमड़ा। खासकर उगत बोटनिकल गार्डन, हनी पार्क रोड और कवि कलापी गार्डन, सुभाष गार्डन में लोगों की बड़ी संख्या देखने को मिली। पिकनिक मनाने लोगों को सरथाणा का नेचर पार्क खूब भाया। इसके अलावा उगत में झुक-झुक रेल गाड़ी पर बच्चे खूब घूमे। गोपी तालाब में रोप-वे और बोटिंग का भी लोगों ने खूब आनंद लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो