Doctor's Day: सीएम रूपाणी ने कहा, कोरोना काल में सभी डॉक्टरों ने सच्चे अर्थ में देवदूत के समान कार्य किया

Doctor's Day, CM Vijay Rupani, Gujarat, Corona, Gujarat

By: Uday Kumar Patel

Published: 02 Jul 2020, 09:33 PM IST

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस (नेशनल डॉक्टर्स डे) के अवसर पर कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात में कोरोना वॉरियर्स के रूप में सर्वाधिक महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे चिकित्सकों की सेवाओं की सराहना करते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से सभी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया।
रूपाणी ने कहा कि कोरोना के संकट काल में सभी डॉक्टरों ने सच्चे अर्थ में देवदूत के समान कार्य किया है और लोगों की रक्षा कर उन्हें जीवन दान दिया है।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 में वास्तव में वे हमारे सर्वाधिक डियर यानी स्वजन साबित हुए हैं। इन सभी डॉक्टरों ने लोगों की वेदना को समझकर संवेदना से भरपूर व्यवहार प्रदर्शित किया।
उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा में डॉक्टरों को बहुत सी असुविधा हुई होगी लेकिन वे अपनी जिम्मेदारी निभाने से चूके नहीं और लाखों लोगों की जिंदगी बचाने के लिए उन्होंने दिन-रात एक किया है, उसका ऋण स्वीकार करने का यह दिन है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पीपीई किट पहनकर आठ घंटे की ड्यूटी करना आसान बात नहीं है, लेकिन आज डॉक्टर आठ की जगह 12 और 16 घंटे तक मानव सेवा कर सच्चे अर्थ में प्रभु सेवा ही कर रहे हैं जो सराहनीय है।
डॉक्टरों का आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति में यदि डॉक्टरों का साथ और सहयोग नहीं होता तो कोरोना के खिलाफ जंग में गुजरात निर्विवाद रूप से इतना अच्छा कार्य कभी नहीं कर पाता।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned