Trump Ahmedabad visit: मोटेरा स्टेडियम के पास 45 परिवारों को झुग्गियां खाली करने के निर्देश

Donald Trump, Ahmedabad visit, Slum, Motera stadium, eviction notice

By: Uday Kumar Patel

Published: 18 Feb 2020, 07:18 PM IST

अहमदाबाद. अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद दौरे से ठीक पहले शहर के मोटेरा स्टेडियम के पास झुग्गियों में रहने वाले 45 परिवारों को जगह खाली करने को कहा गया है। अहमदाबाद महानगरपालिका (एएमसी) की ओर से यह निर्देश इन झुग्गी झोपड़ी वालों को दिया गया है। मोटेरा स्टेडियम में आगामी 24 फरवरी को अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के सम्मान में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम रखा गया है।

यह इलाका मोटेरा गांव से विसत-गांधीनगर को जोडऩे वाले रास्ते के पास है जो मोटेरा स्टेडियम से करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इन 45 परिवारों में रहने वाले करीब 200 लोगों ने यह दावा किया है कि उन्हें सात दिनों की मोहलत दी गई है और उन्हें बस्ती खाली करनी होगी। इन लोगों ने मनपा की ओर से दी गई नोटिस भी दिखाई।
बस्ती में रहने वाली रूपा बेन ने बताया कि मनपा की ओर से बस्ती को नोटिस दिया गया है और सात दिनों की मोहलत दी है। इन सात दिनों में उन्हें बस्ती खाली करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि हम लोग कहां जाएंगे?
शैलेष भाई सहित कुछ अन्य लोगों ने बताया कि उन्हें बस्ती खाली करने को कहा गया है। बस्ती खाली कराने का कारण तो उन्हें पता नहीं है, लेकिन कोई कहता है कि यहां पर बड़ा साहब आने वाला है। बस्ती के कई लोग आने वाले दिनों की भयावहता को लेकर काफी दुखी दिख रहे थे।

Donald Trump
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned