scriptDonald Trump भारत दौरे पर आएंगे Gujarat, सीएम रूपाणी ने दिए संकेत | Donald Trump, Gujarat , CM Vijay Rupani, US President | Patrika News

Donald Trump भारत दौरे पर आएंगे Gujarat, सीएम रूपाणी ने दिए संकेत

locationअहमदाबादPublished: Jan 29, 2020 11:19:58 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Donald Trump, Gujarat , CM Vijay Rupani, US President

Donald Trump and Pm Modi

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को अपना सबसे बड़ा साझेदार बताया।

अहमदाबाद. अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगले महीने संभावित भारत दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बात की पूरी संभावना है कि भारत के दौरे पर डोनाल्ड ट्रंप गुजरात भी आ सकते हैं। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे को लेकर गुजरात सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है। ट्रंप की मेजबानी अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में किए जाने की संभावना है।
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने नई दिल्ली के दौरे पर कहा कि बुधवार को कहा कि सरकार अभी उनके कार्यक्रमों पर काम कर रही है जो यात्रा के लिए निर्धारित होंगे लेकिन डोनाल्ड ट्रंप का कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमरीका और ब्रिटेन की यात्रा के दौरान हुए कार्यक्रम की तरह ही संभावना है। उन्होंने कहा कि ट्रंप अहमदाबाद आएंगे और रिवरफ्रंट भी जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि गत वर्ष सितम्बर महीने में अमरीका के टेक्सास शहर में मोदी के लिए हाउडी मोदी कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में ट्रंप भी शरीक हुए थे और दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने कार्यक्रम को संबोधित किया था।
मोटेरा स्टेडियम का हो सकता है उद्घाटन

रूपाणी से पूछे जाने पर कि ट्रंप के लिए इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा या नहीं, इस पर उन्होंने कहा कि हम कुछ योजना बना रहे हैं। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन करने का प्रस्ताव है, जिसकी क्षमता 1.10 लाख है। दोनों दुनिया के नेता हैं, जो एक मंच पर एक साथ होंगे। हालांकि रूपाणी ने यह नहीं बताया कि यह कार्यक्रम हाउडी मोदी जैसा कार्यक्रम होगा या नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो