scriptअहमदाबाद सिविल अस्पताल को 70 लाख कीमत की दो आईसीयू ऑन व्हील का दान | Donation of two ICU on wheel to Ahmedabad Civil hospital | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद सिविल अस्पताल को 70 लाख कीमत की दो आईसीयू ऑन व्हील का दान

 
गंभीर मरीज को अस्पताल में लाने के लिए होंगे महत्वपूर्ण साबित

अहमदाबादJul 11, 2021 / 06:24 pm

Omprakash Sharma

अहमदाबाद सिविल अस्पताल को  70 लाख कीमत की दो आईसीयू ऑन व्हील का दान

अहमदाबाद सिविल अस्पताल को 70 लाख कीमत की दो आईसीयू ऑन व्हील का दान

अहमदाबाद. हाउसिंग एवं अर्बन डवलेपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (हुडको) की ओर से शहर के सिविल अस्पताल को दो आईसीयू ऑन व्हील (खास वाहन) दान किए गए हैं। इनकी कीमत लगभग 70 लाख रुपए बताई गई है। उन गंभीर मरीजों के लिए यह ज्यादा महत्वपूर्ण साबित होगी जिन्हें एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में गहन उपचार के लिए ले जाया जाता है।
हुडको ने अपने कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सबिलिटी के अन्तर्गत सिविल अस्पताल को ये विशेष वाहन भेंट किए हैं। कभी-कभी मरीजों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में भी शिफ्ट किया जाता है। ऐसे में उन मरीजों के लिए यह वाहन काफी महत्वपूर्ण साबित होंगे जो पहले से ही अस्पताल में वेंटिलेटर पर होते हैं। सरकारी और निजी अस्पतालों से सिविल अस्पताल में लाने के लिए भी ये वाहन सहायक होंगे। इन विशेष वाहनों के जरिए ऑक्सीजन और वाईपेप सपोर्ट सिस्टम पर आईसीयू में उपचाराधीन मरीजों को सुरक्षित रूप से सिविल अस्पताल में लाया जा सकेगा। इन दो वाहनों की कीमत 70 लाख के आसपास बताई गई है। कोरोना काल की दूसरी लहर में भी कई मामलों में ऐसे ही वाहनों की जरूरत महसूस हुई थी।
इन दोनों वाहनों को हुडको के अधिकारियों ने सिविल अस्पताल प्रशासन को भेंट किया। इस मौके पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जे.वी. मोदी, अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राकेश जोशी, अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रजनीश पटेल, नोडल ऑफिसर डा. हितेन्द्र देसाई व हुडको के अधिकारी और पदाधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो