Gujarat: वीरमगाम, करजण और थानगढ़ शहर की विकास योजनाओं को मंजूरी

DP, Gujarart CM, Vijay Rupani


गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमदाबाद जिले के वीरमगाम, वडोदरा के करजण और सुरेन्द्रनगर जिले के थानगढ़ शहरों की तीन विकास योजनाओं (डीपी) को मंजूरी दी है। नगर बड़े शहरों-महानगरों के साथ-साथ छोटे शहरों के विकास की और तीन विकास योजनाओं (डीपी) को मंजूरी दी है।
श्री रूपाणी ने अहमदाबाद जिले के वीरमगाम, वडोदरा के करजण और सुरेन्द्रनगर जिले के थानगढ़ नगर की विकास योजना को मंजूर किया है।
इसके अनुसार, वीरमगाम नगर की डीपी को सिर्फ दो महीने में मंजूरी दी गई है। इस विकास योजना के मंजूर होने से सौराष्ट्र के प्रवेश द्वार कहे जाने वाले वीरमगाम शहर के विकास को गति मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने वडोदरा जिले के करजण शहर के विकास नक्शे को भी अंतिम मंजूरी दे दी है। सुरेन्द्रनगर जिले के थानगढ़ शहर के विकास नक्शे की प्राथमिक अधिसूचना जारी करने की भी अनुमति दी है। उन्होंने सूरत महानगर की प्रारंभिक टाउन प्लानिंग (टीपी) स्कीम नं. 20 (नाना वराछा और कापोद्रा) के दूसरे बदलाव को भी मंजूरी दी है।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिस तेजी के साथ ऐसे छोटे शहरों के विकास नक्शों को राज्य सरकार की ओर से मंजूरी दी जा रही है, उसी गति से विकास नक्शे के अनुसार आधारभूत सुविधाओं सहित अन्य कार्य भी होने चाहिए।

Uday Kumar Patel
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned