scriptजीएमडीसी मैदान में आज से ड्राइव थ्रू आरटी-पीसीआर टेस्ट की सुविधा | Drive through RT-PCR test facility at GMDC ground from today | Patrika News

जीएमडीसी मैदान में आज से ड्राइव थ्रू आरटी-पीसीआर टेस्ट की सुविधा

locationअहमदाबादPublished: Apr 14, 2021 05:56:42 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

इसके एवज में टेस्ट कराने वाले प्रति व्यक्ति को 800 रुपए चुकाने होंगे।

जीएमडीसी मैदान में आज से ड्राइव थ्रू आरटी-पीसीआर टेस्ट की सुविधा

जीएमडीसी मैदान में आज से ड्राइव थ्रू आरटी-पीसीआर टेस्ट की सुविधा

अहमदाबाद. कोरोना की जांच के लिए महानगरपालिका ने एक निजी लेबोरेटरी के साथ मिलकर ड्राइव थ्रू आरटी-पीसीआर टेस्ट करने का निर्णय लिया है।

शहर के जीएमडीसी मैदान में बुधवार सुबह आठ से शाम आठ बजे तक हर दिन यह व्यवस्था की जाएगी। इसके एवज में टेस्ट कराने वाले प्रति व्यक्ति को 800 रुपए चुकाने होंगे।
अहमदाबाद महानगरपालिका के मुताबिक इस टेस्ट के लिए वाहन चालकों को वाहन से उतरना नहीं पड़ेगा। बिना किसी कतार के फुर्ती से सैंपल लिया जा सकेगा। इस व्यवस्था से एक दूसरे में संक्रमण लगने का भी खतरा नहीं होगा।
इस सेवा का उपयोग करने के लिए ड्राइव थ्रू की एंट्री के समय लोगों को अपने मोबाइल फोन के माध्यम से क्यू आर कोड स्कैन करना होगा।

रजिस्ट्रेशन के बाद टोकन जनरेट होगा जिसे कलेक्शन केन्द्र पर बताना होगा। इस टेस्ट का भुगतान स्थल पर ही ऑनलाइन या फिर नकदी से किया जा सकेगा।
जीएमडीसी मैदान पर इसके लिए पांच कलेक्शन केन्द्र तैयार किए गए हैं। टेस्ट की रिपोर्ट 24 से &6 घंटे में ई मेल व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम मिलेगा। यह टेस्ट गुजरात सरकार की ओर से निर्धारित की गई आठ सौ रुपए की राशि में होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो