आज से ड्राइव इन सिनेमा परिसर में भी ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन

सरदार पटेल स्टेडियम में चल रहा है इस तरह का टीकाकरण

By: Omprakash Sharma

Published: 09 May 2021, 10:24 PM IST

अहमदाबाद. शहर के नवरंगपुरा क्षेत्र स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में शनिवार से शुरू किए गए ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के मिले बेहतर परिणाम के मद्देनजर अब महानगरपालिका की ओर से शहर के ड्राइव सिनेमा परिसर में भी इस प्रकार का टीकाकरण सोमवार से शुरू किया जाएगा।
महानगरपालिका के अनुसार 45 वर्ष से अधिक आयु वाले नागरिकों के लिए शहर के सरदार पटेल स्टेडियम में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन शनिवार से शुरू किया गया था। इस प्रकार के टीकाकरण के बेहतर परिणामों को ध्यान में रखकर अब मनपा की ओर से 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के लिए सोमवार से शहर के ड्राइव इन सिनेमा परिसर में यह व्यवस्था शुरू होगी। सुबह नौ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक यह ड्राइव थ्रू वैक्सीन किया जाएगा।
कोरोना के चलते अहमदाबाद में अब 132 कन्टेनमेंट जोन
तीन नए लागू एवं 13 से मुक्ति
अहमदाबाद. शहर में कोरोना के चलते अप्रेल माह में माइक्रो कन्टेनमेंट जोन की संख्या 400 के पार पहुंच गई थी। अब लगातार कम होने के कारण रविवार को शहर में कुल 132 कन्टेनमेंट जोन रहे गए। शहर में एक दिन में तीन नए व 13 सेे मुक्ति दे दी गई है।
अहमदाबाद शहर में रविवार को उत्तर पश्चिम में दो तथा दक्षिण जोन में एक माइक्रो कन्टेनमेंट लागू किया गया। तीन कन्टेनमेंट में 11 आवासों के 55 नागरिकों को शामिल किया गया है। जबकि एक दिन में जिन तेरह माइक्रो कन्टेनमेंट से मुक्ति मिली है उनमें सबसे अधिक चार-चार दक्षिण एवं पश्चिम जोन के हैं। इसके अलावा उत्तर पश्चिम में तीन, मध्य एवं दक्षिण पश्चिम में एक-एक कन्टेनमेंट जोन से मुक्ति मिली है। अब शहर में 142 कन्टेनमेंट से यह संख्या 132 रह गई है। गौरतलब है कि मार्च एवं अप्रेल माह में माइक्रो कन्टेनमेंट की संख्या 400 से भी ऊपर पहुंच गई थी।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned