राजकोट. इंडोनेशिया में हुए 18 वें एशियन गेम्स में लंबी कूद स्पर्धा में रजत पदक हासिल करने वाली महिला एथ्लीट नीना वरकील रविवार को राजकोट डीआरएम ऑफिस सम्मानित किया गया। राजकोट मंडल के राजकोट स्टेशन पर नीना वरिष्ठ टिकिट चेकर के पद पर कार्यरत हैं। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रवीन्द्र श्रीवास्तव ने सभी का स्वागत किया। उन्होंने नीना के परिवार की पृष्ठभूमि से संबन्धित महत्वपूर्ण जानकारी दी। बाद में मंडल रेल प्रबंधक पी बी निनावे ने नीना वरकील को बधाई दी तथा उन्हें नकद पुरस्कार व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया ।
निनावे ने बताया कि नीना की इस उपलब्धि पर न केवल राजकोट मंडल बल्कि पूरे देश को गर्व है। इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए नीना को रिलायंस इंडस्ट्रीज़ जामनगर की तरफ से धनराज नथवाणी के प्रतिनिधि प्रेरक शाह की ओर से दो लाख रुपए का चेक प्रदान किया गया।
इस अवसर पर नीना वरकील ने डीआरएम को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि रेल प्रशासन की ओर से उन्हें हमेशा हर सम्भव मदद व सहयोग मिला है। नीना के राजकोट मंडल में सबसे पहले रहे एथलेटिक कोच, वरिष्ठ टिकिट चेकर लोकेश फौजदार तथा उनके हाल में पिछले दो वर्षों से कोच तथा नीना के पति पिंटो मेथ्यू का भी अधिकारियों ने सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक एस एस यादव, सहायक वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) राकेश कुमार पुरोहित, अन्य विभागों के अधिकारी, रेलवे के सभी प्रमुख खिलाड़ी व कर्मचारी उपस्थित थे।

वड़ोदरा-कठाना सेक्शन में ट्रेनों का समय बदला

वडोदरा. भारतीय रेलवे ने मानव रहित लेवल क्रासिंग गेटों पर होने वाले हादसों मद्देनजर उन्हें मानव सहित करने के निर्देश दिए हैं। ऐसी दुर्घटनाओं व जानमाल के नुकसान से बचने के लिए पश्चिम रेलवे के वडोदरा मंडल ने इस दिशा में उचित कदम उठाते हुए वड़ोदरा- कठाना सेक्शन के वासद तथा कठाना के बीच आने वाले 29 मानव रहित लेवल क्रॉसिंग गेटों को ट्रैवलिंग गेटमेनों की ओर से ऑपरेट करवाने का प्रबंध किया हैं। इस सेक्शन में ट्रैवलिंग गेटमेनों की ओर से गेट ऑपरेट करने के कारण ट्रेन परिचालन के समय भी थोड़ी बढोतरी हो रही है। इसी के चलते एक अक्टूबर से इस सेक्शन में चलने वाली ट्रेन नंबर 59101 वडोदरा- कठाना पैसेंजर व ट्रेन नंबर 59102 कठाना- वडोदरा पैसेंजर के समय में परिवर्तन किया जा रहा है। इसके अलावा ट्रेन नंबर 59103 वडोदरा-कठाना पैसेंजर एवं ट्रेन नंबर 59104 कठाना-वडोदरा पैसेंजर रद्द की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned