कोविड वैक्सीन को लेकर सिविल अस्पताल में आज ड्राय रन

25 स्वास्थ्यकर्मियों पर वैक्सीन का पूर्वाभ्यास

By: Omprakash Sharma

Published: 04 Jan 2021, 07:21 PM IST

अहमदाबाद. शहर के सिविल अस्पताल में कोविड वैक्सीन को लेकर मंगलवार को ड्राय रन का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान प्राथमिक स्तर पर 25 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन देकर पूर्वाभ्यास किया जाएगा।
अहमदाबाद सिविल अस्पताल के पुराने ट्रॉमा सेंटर में वैक्सीनेटर तैयार किया गया है। जिसमें पूरे ड्राय रन का आयोजन किया जाएगा। कोरोना वैक्सीन प्रक्रिया के पूर्वाभ्यास के उद्देश्य से आयोजित ड्राय रन के दौरान सबसे पहले टीम को विभाजित किया जाएगा। सरकार की ओर से तैयार किए गए सॉफ्टवेयर में पंजीकृत किए गए हेल्थकेयर वर्कर की प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। प्राथमिकता की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन सॉफ्टवेयर के माध्यम से संचालित हो रही है। प्राथमिक स्तर पर ड्रायरन के लिए 25 हेल्थ वर्कर्स को ड्राय रन के लिए चुना गया है। एक व्यक्ति को टीका लगाने में दो से तीन मिनट का समय लगता है। जिन लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा उन्हें अस्पताल में तैयार किए गए आइसोलेशन कक्ष में तीस मिनट से लेकर एक घंटे तक रखा जाएगा। उस दौरान उनके स्वास्थ्य पर चिकित्सा कर्मियों की नजर रहेगी। अस्पताल के इस कक्ष में आधुनिक सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।
सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जयप्रकाश मोदी ने बताया कि अस्पताल के मेडिकल, नर्सिंग, पेरामेडिकल एवं सफाई कर्मियों समेत लगभग 7000 कर्मचारी हैं। राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर वैक्सीनेशन का पूर्वभ्यास किया जाएगा। मंगलवार सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे से अस्पताल में 25 लोगों पर ड्राय रन के तौर पर टीका लगाया जाएगा।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned