scriptअमूल मिनरल मिक्सर प्लांट का ई-उद्घाटन | E-Inauguration of Amul Mineral Mixer Plant | Patrika News

अमूल मिनरल मिक्सर प्लांट का ई-उद्घाटन

locationअहमदाबादPublished: Oct 31, 2018 11:47:42 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

प्रतिदिन 10 मेट्रिक टन पशु आहार होगा तैयार, अमूल डेयरी के 73वें स्थापना व सरदार पटेल के 143वें जन्म दिवस पर किया

general

अमूल मिनरल मिक्सर प्लांट का ई-उद्घाटन

आणंद. अमूल डेयरी के 73वें स्थापना दिवस व सरदार पटेल के 143वें जन्म दिवस पर अमूल की ओर से करजणी गांव में अमूल मिनरल मिक्सर प्लांट का ई-उद्घाटन राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) के चेयरमैन दिलीप रथ ने किया।
अमूल डेयरी के चेयरमैन रामसिंह परमार ने सरदार वल्लभभाई पटेल, त्रिभुवनदास पटेल व वर्गीस कुरियन को याद कर कहा कि 73 वर्ष पहले व्यापारियों के शोषण से लडक़र अमूल की स्थापना कर ग्रामीण क्षेत्र के पशुपालकों के विकास का रास्ता खोला।
एनडीडीबी के चेयरमैन दिलीप रथ ने कहा कि एनडीडीबी ने अब तक 200 करोड़ रुपए की सहायता दी। आगामी वर्षों में भी नई योजनाओं के लिए सहयोग करने का उन्होंने आश्वासन दिया। अमूल मिनरल मिक्सर प्लांट 858 वर्ग मीटर में निर्मित किया गया है, इसकी उत्पादन क्षमता 10 मेट्रिक टन है। दूध उत्पादन में वृद्धि के लिए इस प्लांट से एक, पांच, पच्चीस किलो की पैकिंग में ओवी प्लस, मिल्क गोल्ड व सिलेटेल मिनरल वाटर सरीखा पशु आहार तैयार किया जाएगा।
महेसाणा की दूधसागर डेयरी ने प्रति किलो फेट के भाव घटाए, आज से लागू, 550 रुपए से 525 किए, तीन महीने में तीसरी बार कमी
महेसाणा. महेसाणा की दूधसागर डेयरी की ओर से प्रति किलो फेट के भाव में कमी करते हुए अब प्रति किलो फेट के 550 रुपए से घटाकर 525 रुपए देने की घोषणा बुधवार को की गई है। यह कमी गुरुवार से लागू होगी।
सूत्रों के अनुसार दूधसागर डेयरी के चेयरमैन आशा ठाकोर व वाइस चेयरमैन मोघजी चौधरी की ओर से पिछले तीन महीनों में तीसरी बार प्रति किलो फेट के भाव में कमी की गई है। सूत्रों के अनुसार जानकारी के अनुसार शीतकाल में दूध की आवक में वृद्धि हो रही है लेकिन बाजार में बिक्री में कमी के कारण फेट के भाव घटाए गए हैं। वाइस चेयरमैन मोघजी चौधरी के अनुसार दूध उत्पादकों को नए भाव गुरुवार से दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो