ईंवीएम प्रणाली सही रही तो होगा सत्ता परिवर्तन : अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन

By: मुकेश शर्मा

Published: 09 Dec 2017, 09:38 PM IST

अहमदाबाद।समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन होने जा रहा है। हालांकि उन्होंने आशंका जताई कि यह तब संभव है जब ईवीएम मशीन में किसी तरह की गड़बड़ी न हो।

यूपी में हाल ही में हुए निकाय चुनाव का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जहां बैलेट पेपर से मतदान हुआ वहां भाजपा के अधिकांश प्रत्याशी हारे हैं और जहां ईवीएम से चुनाव हुआ वहां भाजपा के प्रत्याशियों की जीत हुई है। उन्होंने कांग्रेस का फेवर करते हुए कहा कि पार्टी को हार्दिक पटेल , अल्पेश ठाकोर जैसे कई युवा नेताओं का साथ मिला है।

चुनाव प्रचार के लिए गुजरात आए अखिलेश ने पहले द्वारका पहुंचकर भगवान के दर्शन किए। वहां से शुक्रवार को अहमदाबाद आए अखिलेश ने भाजपा पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि यूपी विधानसभा चुनाव जीता गया है। गुजरात मॉडल को गलत बताते हुए कहा कि इससे ज्यादा विकास तो यूपी में हुआ है।

देश में सबसे अच्छी सडक़ा का निर्माण भी सपा शासित सरकार में हुआ। सडक़ ऐसी कि जरूरत पड़े तो कैसे भी लड़ाकू विमानों को उतारा जा सकता है। भाजपा ने बीस वर्ष से अधिक शासनकाल में भी गुजरात में ऐसी सडक़ों का निर्माण नहीं किया। रिवरफ्रंट से अच्छा तो उन्होंने लखनऊ का गौमती घाट बताया।

उनका कहना है कि विकास के नाम पर ढोल बजा रही भाजपा उत्तरप्रदेश में गुजरात के मूंगफली के किसानों को और गुजरात में उत्तरप्रदेश के आलू के किसानों को खुशहाल बताती है। हकीकत किसान जानते होंगे।

अखिलेश ने कहा कि जामजोधपुर, राजकोट के उपलेटा, मुन्द्रा और वापी विधानसभा सीट से सपा ने अपने प्रत्याशियों को उतारा है। गुजरात में अभी पार्टी मजबूत स्थिति में नहीं हैं जिससे यहां विधानसभा चुनाव में चार सीटों पर ही प्रत्याशियों को उतारा गया है। इस चुनाव में पौधा रोपने का काम किया है जो आगे वटवृक्ष के रूप में उभरेगा।

BJP Congress
Show More
मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned