VIDEO : दिव्यांग ने स्थापित की इको फ्रेंडली गणेश प्रतिमा

eco friendly, ganesh mahotsav, idol, Gandhinagar, gujarat: नडियाद में मैत्री संस्थान में सिखाए जाते कौशल के गुर

By: Pushpendra Rajput

Updated: 10 Sep 2021, 08:52 PM IST

गांधीनगर. नडियाद में मैत्री संस्थान में दिव्यांग बच्चों ने गणेश महोत्सव का आयोजन किया है, जहां दो फीट की इको फ्रेंडली गणेश प्रतिमा स्थापित की गई है।
संस्था में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी दिव्यांग बच्चों के लिए गणेश महोत्सव आयोजित किया गया, जहां कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जा रहा है। गणेश प्रतिमा स्थापना पर जशुभाई देसाई, संजय राव, स्मिताबेन देसाई, प्रेरिता बेन ने गणपति बप्पा की आरती और पूजा अर्चना की।

संस्था के निदेशक मेहुल भाई ने कहा कि इस संस्था में सेलेब्रल पाल्सी दिव्यांग बच्चों को कौशल के गुर सिखाए जाते है। यहां इस वर्ष भी इको फ्रेंडली गणपति बप्पा की प्रतिमा स्थापित की है, जिसे दिव्यांग बच्चों ने साज सज्जा और मुकुट हार से सजाया है। मैत्री संस्था के कर्मचारी, पूनम डाभी और दिव्यांग बच्चे आयोजन में लगे है।

अहमदाबाद समेत गुजरातभर में शुक्रवार को गणेश चतुर्थी पर गणपति बप्पा मोर्या की गूंज हुई। घर-घर में गणपति बिराजे हैं। अब चतुर्दशी तक गणपति की पूजा अर्चना होगी। कई श्रद्धालुओं ने मन्नत वाले गणेशजी स्थापित किए हैं। श्रद्धालुओं में इको फ्रेंडली मिट्टी की गणेश प्रतिमाओं को लेकर खासा उत्साह देखा गया। इसके चलते कई जगहों पर गणेश प्रतिमाएं लेने के लिए श्रद्धालुओं की खासी भीड़ देखने को मिली। पिछले एक दशक से इको फ्रेंडली गणेश प्रतिमाओं की मांग भी बढ़ी है। गांधीनगर और अहमदाबाद समेत इलाके में इको फ्रेंडली गणेश प्रतिमाएं स्थापित की गईं।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned