बाघ व शेर के पिंजरों में अलाव, पक्षियों के पिंजरों के चारों ओर लपेटी कनात

Winter, Kamatibagh Zoo, Vadodara, Animal and bird, Tiger, Lion, Vadodara News, Gujrat News

By: Gyan Prakash Sharma

Updated: 03 Jan 2020, 10:02 PM IST

वडोदरा. पिछले कुछ दिनों से बढ़ रही सर्दी के चलते इंसान ही नहीं, अपितु पशु-पक्षी एवं जानवर भी परेशान हैं। ऐसे में प्राणी संग्रहालय में रहने वाले पशु-पक्षियों व जानवरों को सर्दी से बचाने के इंतजाम किए गए हैं।


वडोदरा के कमाटीबाग प्राणी संग्रहालय में पक्षियों के पिंजरे के चहुं ओर कनात लपेटी गई है, तो बाघ एवं शेर सहित वन्य प्राणियों के पिंजरों में रात के समय अलाव जलाने की व्यवस्था की गई है, जिससे उन्हें गर्मी महसूस होती रही।

पंचमहाल जिले के अधिकांश क्षेत्र शीतलहरों की चपेट में

हालोल. उत्तर भारत में जारी सर्दी का असर अब पंचमहाल जिले में भी दिखने के लगा है। यहीं कारण है पिछले एक सप्ताह से पंचमहाल जिले के कालोल, हालोल, घोघंबा, जंबूघोड़ा, शहेरा एवं गोधरा सहित अधिकांश क्षेत्र शीतलहरों की चपेट में हैं। दक्षिण पंचमहाल में पिछले दो दिनों से पारा १० डिग्री तक पहुंच गया है। ऐसे में लोग ऊनी कपड़ों के साथ-साथ अलाव जलाकर सर्दी से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

आणंद में कोहरा छाया, वाहन चालकों को परेशानी
आणंद. सर्दी के चलते जिले में शुक्रवार सुबह कोहरा छाया रहा, जिसके चलते वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
सर्दी के बीच शुक्रवार सुबह कोहरे के चलते १५ फीट दूर का दृश्य भी स्पष्ट दिखाई नहीं दिया, जिसके कारण वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। धीरे-धीरे करीब १० बजे कोहरा कुछ साफ हुआ तो लोगों ने विशेषकर वाहन चालकों ने राहत महसूस की।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned