scriptवाहन मालिकों पर आरटीओ का आठ करोड़ बकाया | Eight crore outstanding from vehicle owners | Patrika News

वाहन मालिकों पर आरटीओ का आठ करोड़ बकाया

locationअहमदाबादPublished: May 16, 2019 08:08:08 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक

RTO

वाहन मालिकों पर आरटीओ का आठ करोड़ बकाया

अहमदाबाद. प्रादेशिक परिवहन कार्यालय-अहमदाबाद में करीब आठ हजार ऐसे वाहन मालिक हैं, जो डिफोल्टर हैं। इन वाहन मालिकों पर आठ हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का कर बकाया है। इस मुद्दे को लेकर अखिल गुजरात ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और अखिल गुजरात प्रवासी वाहन संचालक महामंडल की आरटीओ में बैठक हुई, जिसमें डिफोल्टर वाहनों को लेकर चर्चा की गई।
इस बैठक में एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अलावा आरटीओ एस.पी. मुनिया और एस.ए. मोजणीदार मौजूद थे। उन्होंने उन वाहन मालिकों को चेताया कि जिन्होंने ने भी वाहन कर नहीं जमा कराया है वे शीघ्र ही वाहनों का कर जमा करा दें अन्यथा उन वाहन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक के दौरान एसोसिएशन के सदस्यों ने पूर्ण सहयोग देने का विश्वास दिलाया।
ड्राइविंग लाइसेंस स्कूलों के लाइसेंस रद्द
उधर, आरटीओ ने उन आठ ड्राइविंग लाइसेंस स्कूलों के लाइसेंस रद्द कर दिए जिन्होंने मोटर वाहन अधिनियमों का उल्लंघन किया। केन्द्रीय मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधान से जो ड्राइविंग स्कूल मालिक और वे जो ड्राइविंग सिखाते हैं। उनके पास तकनीकी ज्ञान होना चाहिए। उनके पास मिकेनिकल विभाग का प्रमाणपत्र भी होना चाहिए। जो मोटर ड्राइविंग स्कूल संचालक जांच में खरे नहीं उतरे हैं उनके आरटीओ ने लाइसेंस रद्द किए गए। अहमदाबाद में तीन सौ से ज्यादा ड्राइविंग स्कूल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो