scriptचुनाव आयोग ने रिटर्निंग अधिकारी, पर्यवेक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के दिए निर्देश | Election commission directed proceedings against Returning officer | Patrika News

चुनाव आयोग ने रिटर्निंग अधिकारी, पर्यवेक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के दिए निर्देश

locationअहमदाबादPublished: May 15, 2019 04:33:26 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-रिटर्निंग अधिकारी ने गवाही के दौरान स्वीकारा था विधानसभा चुनाव में मतगणना में चुनाव आयोग के कई निर्देशों का किया था उल्लंघन
-मंत्री भूपेन्द्र चुडासमा की जीत के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी ने गुजरात हाईकोर्ट में दायर की है चुनाव याचिका

Election commission, Gujarat

चुनाव आयोग ने रिटर्निंग अधिकारी, पर्यवेक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के दिए निर्देश

गांधीनगर/अहमदाबाद. चुनाव आयोग ने वर्ष 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान धोळका विधानसभा सीट के रिटर्निंग अधिकारी धवल आर. जानी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
चुनाव आयोग ने गुजरात उच्च न्यायालय की ओर से की गई टिप्पणी का हवाला देते हुए गुजरात के मुख्य सचिव को भेजे पत्र में कहा है कि आयोग ने रिटर्निंग अधिकारी की खामियों को गंभीरता से देखा है और इसे देखते हुए संबंधित अधिकारी के खिलाफ भारी जुर्माने के साथ अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसमें कहा गया कि जानी ने मतगणना के दौरान आयोग के दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया। आयोग के मुताबिक मुख्य सचिव को कार्रवाई को लेकर जल्द से जल्द आयोग को सूचित करना होगा। आयोग ने इसी तरह के निर्देश राजस्थान के मुख्य सचिव को इस सीट की पर्यवेक्षक विनीता वोहरा के खिलाफ जारी किए हैं।
वर्ष 2017 में राज्य विधानसभा चुनाव में अहमबाद जिले की धोळका विधानसभा सीट से कैबिनेट मंत्री भूपेन्द्र चुडासमा की जीत हुई थी। इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अश्विन राठौड़ ने चुडास्मा की जीत को चुनौती देते हुए चुनाव याचिका दायर की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो