scriptGUJRAT ELECTION-2022: सुरक्षाकर्मियों ने डाक मतपत्र से किया मतदान | election duty, security personels,voting, home guard | Patrika News

GUJRAT ELECTION-2022: सुरक्षाकर्मियों ने डाक मतपत्र से किया मतदान

locationअहमदाबादPublished: Nov 24, 2022 08:43:43 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

election duty, security personels,voting, home guard: चुनाव ड्यूटी में लगे पुलिस-होमगार्ड-जीआरडी कर्मचारियों के लिए व्यवस्था

GUJRAT ELECTION-2022: सुरक्षाकर्मियों ने डाक मतपत्र से किया मतदान

GUJRAT ELECTION-2022: सुरक्षाकर्मियों ने डाक मतपत्र से किया मतदान

जामनगर. आगामी विधानसभा चुनाव में ड्यूटी पर तैनात पुलिस होमगार्ड और जीआरडी जवानों के लिए गुरुवार को डाक मतपत्र (पोस्टल बैलेट) से मतदान कराने की व्यवस्था की गई, जिसमें सुरक्षाकर्मियों की लंबी कतार लग गई। कई महिला सुरक्षाकर्मी अपने छोटे बच्चो के साथ मतदान करने आईं और मतदाता के रूप में अपनी फर्ज निभाया।
गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान एक दिसंबर को होनेवाला है। वोटिंग के लिए सिर्फ एक हफ्ते का वक्त है। सुरक्षाकर्मियों को दो दिन पहले ड्यूटी स्थल पर उपस्थित होना होगा। इसलिए उनके लिए गुरुवार को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की व्यवस्था की गई। जामनगर की की पांच विधानसभा सीटों के लिए जामनगर के प्रभुलाल संघराज शाह स्कूल में मतदान केंद्र बनाया गया था जहां मतदान करने के लिए सुबह से ही सुरक्षाकर्मियों की लंबी कतारें लगी हुई थीं।
वर्दीधारी सुरक्षाकर्मियों ने मतदान ड्यूटी करने में खासा उत्साह दिखाया। करीब 959 पुलिस, 1357 होमगार्ड और 783 जीआरडी के जवान ने पोस्टल बैलेट से मतदान किया। इस तरीके से 3099 सुरक्षाकर्मियों ने मतदान प्रक्रिया में भाग लिया। मतदान प्रक्रिया के दौरान कलक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सौरभ पारधी भी मौजूद थे। भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो