बिजली इंजनों का डीज़ल शेड वटवा में अनुरक्षण

बिजली इंजनों का डीज़ल शेड वटवा में अनुरक्षण
बिजली इंजनों का डीज़ल शेड वटवा में अनुरक्षण

Pushpendra Rajput | Updated: 23 Aug 2019, 11:05:36 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

अहमदाबाद मण्डल रेल प्रबंधक

अहमदाबाद. अहमदाबाद मण्डल पर वटवा स्थित डीजल शेड में पहले बिजली इंजन का अनुरक्षण प्रारंभ कर दिया गया। अहमदाबाद के मण्डल रेल प्रबंधक दीपक कुमार झा ने शेड के अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति में पहले अनुरक्षित बिजली के इंजन को रवाना किया। वटवा डीजल शेड के वरिष्ठ मण्डल यात्रिक इंजीनियर आर.एन. भारद्वाज ने शेड की कार्यप्रणाली एवं प्रगति से अवगत कराया एवं आभार जताया।
वरिष्ठ मण्डल यांत्रिक इंजीनियर पी. यू. जाधव ने बताया कि रेल मंत्रालय के निर्देशानुसार डीजल शेड -वटवा में बिजली इंजन का अनुरक्षण प्रारंभ किया गया और यह प्रयोग सफल रहा। उन्होंने बताया कि ग्रीन एनर्जी की ओर अग्रसर भारतीय रेलवे पर यह कारगर पहल है एवं भविष्य कि जरूरतों को देखते हुए कदम उठाए गए हैं। उनके अनुसार डीजल शेड- वटवा पश्चिम रेलवे के मेनलाईन डीजल शेड में पहले पायदान पर है । इस अवसर पर झा द्वारा डीजल शेड वटवा के नवसर्जित प्रतिक चिन्ह का भी अनावरण किया गया ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned