scriptAhmedabad: इस्कॉन जंक्शन से साणंद तक बनेगा एलिवेटेड कॉरिडोर | Elevated corridor to be built from Ahmedabad ISKCON Junction to Sanand | Patrika News

Ahmedabad: इस्कॉन जंक्शन से साणंद तक बनेगा एलिवेटेड कॉरिडोर

locationअहमदाबादPublished: Mar 27, 2023 10:44:41 pm

Elevated corridor to be built from Ahmedabad ISKCON Junction to Sanand -530 करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा तैयार-केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दी जानकारी

Ahmedabad: इस्कॉन जंक्शन से साणंद तक बनेगा एलिवेटेड कॉरिडोर

Ahmedabad: इस्कॉन जंक्शन से साणंद तक बनेगा एलिवेटेड कॉरिडोर

Ahmedabad. गुजरात के सबसे बड़े महानगर अहमदाबाद को एक और तोहफा मिला है। शहर के सरखेज-गांधीनगर हाईवे पर स्थित इस्कॉन जंक्शन से साणंद चार रास्ते तक एलिवेटेड कॉरिडोर बनाया जाएगा। इस पर करीब 530 करोड़ रुपए की लागत आएगी। यह एलिवेटेड कॉरिडोर तैयार होने से अहमदाबाद के इस्कॉन से साणंद के बीच का सफर और भी सुविधाजनक हो जाएगा। उसमें लगने वाले समय में भी कमी होगी। यह जानकारी केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को ट्वीट के जरिए दी।

उन्होंने ट्वीट किया कि गुजरात के अहमदाबाद जिले में एनएच-147 पर एलिवेटेड कॉरिडोर इस्कॉन जंक्शन से साणंद फ्लाईओवर के शुरुआती बिंदु तक खंड के विकास और निर्माण कार्य को 530.20 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है। इस्कॉन से साणंद का इलाका सौराष्ट्र को अहमदाबाद और राज्य की राजधानी गांधीनगर से जोड़ता है। अहमदाबाद जिले में धोलेरा एसआईआर का भी निर्माण हो रहा है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है। ऐसे में यह एलिवेटेड कॉरिडोर इस मार्ग पर भविष्य में बढ़ने वाले ट्रैफिक को नियंत्रित करने में भी मददगार होगा। इससे सौराष्ट्र और उत्तर गुजरात व मध्य गुजरात के बीच का जुड़ाव भी और बेहतर होगा। साणंद में भी कई इंडस्टि्रयल इकाइयां स्थापित हुई हैं, जिससे काफी लोग अहमदाबाद शहर से रोजगार के लिए साणंद जाते हैं। उन्हें यह कॉरिडोर बनने से आने-जाने में राहत मिलेगी। साणंद से भी कई लोग अहमदाबाद शहर आते हैं। उन्हें भी राहत मिलेगी।

छोटाउदेपुर व नर्मदा जिले में भी दो बड़े प्रोजेक्ट मंजूर

नितिन गडकरी ने राज्य के आदिवासी बहुल छोटाउदेपुर और नर्मदा जिले को भी मार्ग से जुड़े दो बड़े प्रोजेक्ट की सौगात दी है। ट्वीट कर उन्होंने बताया कि गुजरात के छोटा उदेपुर और नर्मदा जिलों में मौजूदा एनएच-56 के खंड, छोटाउदेपुर की बोडेली तहसील के जबूगाम गांव से नसवाड़ी तहसील के धमासिया गांव तक मौजूदा 2-लेन कैरिजवे को 4-लेन वाला कैरिजवे बनाया जाएगा। इस मार्ग के उन्नयन कार्य को हाइब्रिड एन्यूइटी मोड (पैकेज-।।।) के तहत मंजूरी दी है। इसके लिए 1188.48 करोड़ रुपए का बजट भी मंजूर किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो