विमान में तकनीकी खामी कराई इमरजेंसी लैण्डिंग

विमान में तकनीकी खामी कराई इमरजेंसी लैण्डिंग

Pushpendra R.Singh Rajput | Publish: Feb, 22 2018 10:27:56 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

दोहा जा रहा था विमान

अहमदाबाद. अहमदाबाद से दोहा जा रहे कतार एयरलाइंस के विमान की गुरुवार तड़के तकनीकी खामी से तकनीकी लैण्डिंग करानी पड़ी। बाद में इस विमान के यात्रियों को अपराह्न चार बजे दूसरी उड़ान से रवाना किया गया।
अहमदाबाद से दोहा जा रहे कतार एयरलाइंस के विमान ने गुरुवार सुबह 3.40 उड़ान भरी थी, लेकिन कुछ ही दूरी जाने के बाद पायलट को विमान में तकनीकी खामी नजर आई। पायलट ने सतर्कता बरतते हुए अहमदाबाद एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को सूचित किया और विमान को लैण्डिंग कराया। इस विमान में 186 यात्री थे, जिसमें 1३ यात्रियों अपने टिकट रद्द करा दिए। बाद में अपराह्न करीब चार बजे दूसरे विमान से 173 यात्रियों को रवाना किया।

एयरपोर्ट में मवेशियों की घुसपैठ रोकने होगी ब्लैड फेसिंग
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर यूं तो सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं, लेकिन कुछ दिन पूर्व इस एयरपोर्ट के ऑपरेशन एरिया में गाय घुसने से सवालिया निशान खड़े हो गए। हालांकि एयरपोर्ट प्रशासन ने ऐसी घटना से सबक लेते हुए ऐसे मवेशियों की घुसपैठ को रोकने के लिए ब्लैड फैंसिंग लगाने का निर्णय किया है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण-अहमदाबाद के निदेशक मनोज गंगल ने बताया कि एयरपोर्ट परिसर में गाय घुसने के मामले की जांच चल रही है। संभवत: शुक्रवार को रिपोर्ट भी आ जाएगी। जो भी रिपोर्ट होगी उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मवेशियों की घुसपैठ को रोकने के लिए चारों ओर ब्लैड फेंसिंग की जाएगी तो मवेशियों को रोकने के लिए भी महानगरपालिका की मदद ली जाएगी। इसके अलावा सुरक्षा को और चौकस रखने के लिए सीसीटीवी भी बढ़ाए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट परिसर में ढांचागत सुविधाएं तो लगातार विकसित की जा रही हैं। फिलहाल 500 वर्गफीट का सिक्युरिटी एरिया विकसित किया है। अहमदाबाद एयरपोर्ट से हररोज 250 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों की आवाजाही होती है, जिसमें 20 फीसदी अंतरराष्ट्रीय और 80 फीसदी घरेलू उड़ानें होती हैं। हर वर्ष औसतन ८.४ मिलयिन यात्रियों की आवाजाही होती है। हर वर्ष 30 फीसदी यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned