scriptनगर पालिका ने 84 दुकानों को कर दिया जमींदोज | Encroachment removed, Municipality, demolition | Patrika News
अहमदाबाद

नगर पालिका ने 84 दुकानों को कर दिया जमींदोज

वलसाड के इतिहास में पहली बार इतना बड़ा डिमोलिशन, कार्रवाई का विरोध करने वालों को पुलिस ने लिया हिरासत में
 

अहमदाबादOct 04, 2020 / 01:10 am

Gyan Prakash Sharma

नगर पालिका ने 84 दुकानों को कर दिया जमींदोज

नगर पालिका ने 84 दुकानों को कर दिया जमींदोज

वलसाड. वलसाड नगर पालिका ने आखिरकार कल्याण बाग के सामने पालिका के रिजर्व प्लॉट पर बनी अवैध दुकानों को तोड़ दिया। शनिवार सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक चली डिमोलिशन की कार्रवाई में नगर पालिका ने 84 दुकानों को जमींदोंज कर दिया।
वलसाड शहर के इतिहास में अब तक का यह सबसे बड़ा डिमोलिशन है। कल्याणबाग के सामने सरकारी जमीन पर करीब 40 साल से केबिन और दुाकानें स्थित थी। एक सप्ताह पूर्व नपा ने जगह खाली करने की नोटिस दी थी। नगर पालिका की नोटिस के बाद दुकानदारों ने विरोध भी किया था। लेकिन नगर पालिका ने इसे दरकिनार करते हुए शनिवार को जगु वसावा के नेतृत्व में नपा टीम पुलिस बंदोबस्त के साथ वहां पहुंची और डिमोलिशन शुरू कर दिया।
इस दौरान नवरंग लस्सी के नितिन सोनी ने अड़चन पैदा करने की कोशिश की, वहीं कई दुकानदार परिवार की महिलाओं ने भी पहुंचकर डिमोलिशन का विरोध किया लेकिन ऐसा करने वाले सभी लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर थाने भेज दिया। नपा के चीफ आफिसर जगु वसावा ने कहा कि सरकार ने 40 साल पहले लोगों को व्यवसाय करने के लिए केबिन बनाई थी। लेकिन लोगों ने दो मंजिला तक पक्की दुकानें बनाकर सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया। यह मामला कोर्ट में भी गया था और 20 साल बाद 2015 में नगर पालिका के पक्ष में निर्णय आया था। इसके अंतर्गत नपा ने सरकारी जमीन खाली करवाई है।
डिमोलिशन से प्रभावित नितिन सोनी ने कहा कि इस जगह पर व्यवसाय करने के साथ ही लाइसेन्स और टैक्स की सभी रसीदें भी उनके पास हैं, सरकार ने यह जगह खाली करवाई है तो यहां के दुकानदारों को वैकल्पिक जगह देनी चाहिए। डिमोलिशन कार्रवाई के दौरान वलसाड पुलिस उपाधीक्षक एमएन चावड़ा, सिटी पीआई भट्ट, तीन पीएसआई समेत 50 से ज्यादा जवान मौजूद थे। नपा ने तीन जेसीबी मशीनों के जरिए सभी दुकानों को तोड़ दिया।

Home / Ahmedabad / नगर पालिका ने 84 दुकानों को कर दिया जमींदोज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो