scriptबेट द्वारका में चौथे दिन भी हटाए अतिक्रमण | Encroachment removed on the fourth day in Bet Dwarka | Patrika News

बेट द्वारका में चौथे दिन भी हटाए अतिक्रमण

locationअहमदाबादPublished: Oct 04, 2022 10:40:50 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

रेंज आईजी ने किया निरीक्षण, कलक्टर व एसपी रहे मौजूद

बेट द्वारका में चौथे दिन भी हटाए अतिक्रमण

बेट द्वारका में चौथे दिन भी हटाए अतिक्रमण

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले के बेट द्वारका में शनिवार से शुरू हुई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई मंगलवार को लगातार चौथे दिन भी जारी रही। मंगलवार को राजकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संदीप कुमार ने कार्रवाई का निरीक्षण किया।
उन्होंने जिला प्रशासन से विवरण प्राप्त करने के अलावा अतिक्रमण हटाने के कार्य का अवलोकन किया और सुझाव दिए। प्रांत अधिकारी, तहसीलदार आदि अधिकारियों के साथ बेट द्वारका में बैठक में उन्होंने आवश्यक मार्गदर्शन दिया। पुलिस बल ने फ्लैग मार्च भी किया।
जिला कलक्टर मुकेश पंड्या व पुलिस अधीक्षक नितेश पांडेय की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई मंगलवार को जारी रही। एसपी ने बताया कि तीन दिन में पैंतालीस से ज्यादा जगहों को ध्वस्त कर दिया गया है. करीब एक लाख फीट खाली करवाई गई है जिसका बाजार मूल्य पांच करोड़ रुपए है। यह प्रक्रिया जारी है।
गृह राज्यमंत्री संघवी ने किया ट्वीट

बेट द्वारका में अतिक्रमण हटाने की चर्चा पूरे गुजरात में हो रही है। गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने एक ट्वीट में लिखा – द्वारका ना नाथ मारा राजा रणछोड़ है, तेणे मने माया लगाड़ी रे…।
स्थानीय लोगों को उपलब्ध करवा रहे जरूरी सामान
बेट द्वारका में अतिक्रमण को हटाने के लिए जिला पुलिस और राजस्व प्रशासन की ओर से प्रयास तेज कर दिए गए हैं। तीर्थयात्रियों और यात्रियों के लिए फेरी बोट सेवा रोक दी गई है। स्थानीय लोगों को आवश्यक सामान उपलब्ध कराने के लिए एसपी नितेश पांडेय ने महत्वपूर्ण निर्णय किया।
कार्रवाई के कारण बड़े पैमाने पर बाजार बंद रहे कार्रवाई पूरी होने के बाद बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई। स्थानीय लोगों ने दूध, सब्जी, अनाज जैसी आवश्यक वस्तुएं खरीदी। दूध, सब्जी जैसी आवश्यक वस्तुओं को बेट द्वारका ले जाने की अनुमति दी गई है। स्थानीय लोगों को उनकी आवश्यक वस्तुओं से वंचित नहीं करने की व्यवस्था पुलिस की ओर से की गई है। दिन-रात घंटे पुलिस और एसआरपी का इंतजाम किया गया है।
पोरबंदर में भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव, जवाब में दागे अश्रु गैस के गोले

राजकोट. पोरबंदर जिला मुख्यालय पर उद्योग नगर क्षेत्र में समुद्र तट पर अतिक्रमण हटाने के विरोध में मंगलवार को सडक़ पर बड़ी संख्या में एकत्र हुए लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने अश्रुगैस के गोले दागे।
पोरबंदर के उद्योग नगर क्षेत्र में समुद्र किनारे किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए जेसीबी मशीन के साथ प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस टीम की मौजूदगी के बीच कार्रवाई आरंभ की गई। इस कारण लोगों में रोष व्याप्त हो गया। बड़ी संख्या में लोग सडक़ पर एकत्र हो गए और कार्रवाई रोकने का प्रयास किया।
इस दौरान पुलिस टीम पर पथराव किया गया। इसके जवाब में पुलिस टीम ने लोगों को नियंत्रित करने के लिए अश्रुगैस के गोले दागे और कथित तौर पर लाठीचार्ज किया। पोरबंदर पुलिस ने जूनागढ़ जिला पुलिस से पुलिसकर्मियों को बुलाया।

ट्रेंडिंग वीडियो